पूर्व वित्तमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली दिल्ली एम्स के ICU में भर्ती, इस बीमारी से जूझ रहे हैं

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली को दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया है। फिलहाल उन्हें एम्स के आईसीयू में रखा गया है।

66 साल के अरुण जेटली को घबराहट और बेचैनी की शिकायत है। अरुण जेटली को उनके परिजन शुक्रवार सुबह 10 बजे एम्स लेकर पहुंचे थे। जहां उन्हें कार्डियो-न्यूरो सेंटर में भर्ती कराया गया। आईसीयू में दिल और गुर्दे के डॉक्टरों की एक टीम जेटली की निगरानी कर रही है। डॉक्टरों के मुताबिक, जेटली की हालत फिलहाल स्थिर है।

जैसे ही ये खबर लगी की अरुण जेटली को दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने एम्स पहुंचे और उनका हाल जाना।

अरुण जेटली लंबे समय से बीमार चल रहे हैं। इसी साल मई के महीने में जेटली एम्स में भर्ती हुए थे। पूर्व वित्तमंत्री अरुण जेटली को कई बार एम्स में भर्ती कराया जा चुका है। 14 मई, 2018 को एम्स में जेटली का किडनी प्रत्यारोपण हुआ था। जनवरी, 2019 में जेटली सारकोमा (फेफड़ा) में सॉफ्ट टिश्यू मिले थे। इस बीमारी का पता लगने के बाद उनका न्यूयार्क के डॉक्टरों की देखरेख में इलाज हुआ था। डॉक्टरों ने उन्हें आइसोलेशन में रहने की सलाह दी थी। इसके बाद वे कई महीने से आइसोलेशन में रह रहे हैं।

इससे पहले साल 2014 में अरुण जेटली की गैस्ट्रिक सर्जरी हुई थी। उन्हें मधुमेह की भी शिकायत है। काफी लंबे समय से उन्हें मधुमेह है। यही वजह है कि मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में उन्होंने कैबिनेट मंत्री बनने से इनकार कर दिया था। साथ ही उन्होंने इस संबंध में पीएम मोदी को एक चिट्ठी भी लिखी थी।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: