मॉब लिंचिंग पर सुभाषचंद्र बोस के परपोते सीके बोस का बहुत बड़ा बयान

देशभर में हो रही मॉब लिंचिंग और उस पर हो रही राजनीति के बीच सुभाषचंद्र बोस के परपोते सीके बोस का बड़ा बयान दिया है। अपने ट्वीट पर सीके बोस ने लिखा “देशभर में हो रही मॉब लिंचिंग की घटनाओं से पूरा देश स्तबध है। हिंदुओं के गांधी रक्षक ने बकरियों के दूध का उपभोग करके माता के रूप में बकरियों का इलाज किया, लोगों को बकरी का मांस भी नहीं खाना चाहिए।”  इसके बाद एक और ट्वीट करते हुए सीके बोस ने लिखा कि “अगर आप लोगों पर गोमांस खाने के लिए हमला करते हैं तो उन्हें बकरी का मांस खाना भी छोड़ देना चाहिए क्योंकि गांधी जी बकरी का दूध पीते थे। अगर आप बकरी का दूध पीते हैं तो उसे भी मां की तरह ही मानना चाहिए, धर्म को राजनीति से ना जोड़ें।”

आपको बता दें कि पिछले कुछ सालों से लगातार मॉब लिचिंग की घटनाएं सामने आ रही हैं। हाल ही में राजस्थान के अलवर में रकबर नाम के एक शख्स की गो तस्करी के आरोप में पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। जिसको लेकर सड़क से संसद तक संग्राम मचा है। इससे पहले अलवर मेें ही 2017 में 55 साल के बुजुर्ग पहलू खान की भीड़ ने पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। एक आंकड़े के मुताबिक इस सरकार के कार्यकाल में अब तक करीब 84 मॉब लिंचिंग की घटनाएं हो चकी हैं जिसमेकरीब 33 लोगों की मौत हो गई।

सुप्रीम कोर्ट भी मॉब लिंचिग को लेकर सरकार को फटकार लगा चुकी है। 17 जुलाई अदालत ने सरकार को मॉब लिचिंग को लेकर कड़ा कानून बनाने का निर्देश दे चुकी है। इसके बाद सरकार ने आनन-फानन में एक हाई लेवल कमेटी बना दी।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: