शाहीन बाग में महिलाओं के धरने के पीछे ‘जुड़वा भाई’: बीजेपी

नागरिकता कानून के विरोध में दिल्ली के शाहीन बाग में 40 दिनों से धरना-प्रदर्शन जारी है। महिलाओं के इसे धरने के लिए बीजेपी ने कांग्रेस और आम आदमी पार्टी को जिम्मेदार ठहराया है।

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि शाहीन बाग के जरिये जो अराजकता फैलाने की कोशिश की जा रही है उसके पीछे दो जुड़वा भाई अरविंद केजरीवाल और राहुल गांधी हैं। पात्रा ने कहा कि इन दो जुड़वा भाइयों ने एक दूसरे का हाथ पकड़कर सरकार बनाई थी। दोनों कुंभ के मेले में अलग हुए दो जुड़वा भाई हैं। आपको बता दें कि इससे पहले भी बुधवार को संबित पात्रा ने कांग्रेस पर नागरिकता कानून को लेकर हमला बोला था। उन्होंने कहा था कि कांग्रेस वोटबैंक की राजनीति के लिए कानून को लेकर लोगों में भ्रम पैदा कर रही है। पात्रा ने कहा, “हम कांग्रेस से पूछना चाहते हैं कि सीएए की आड़ को लेकर हिंदू को गाली क्यों दी जा रही है।”

संबित पात्रा ने कहा कि शाहीन बाग में छोटे बच्चों के मन मे जहर भरा जा रहा है। उनके मन में कट्टरता का पाठ पढ़ाया जा रहा है। ये किस तरह का विरोध है। संबित पात्रा ने AIMIM विधायक और असदुद्दीन ओवैसी के छोटे भाई अकबरुद्दीन ओवैसी के उस बयान पर भी पलटवार किया, जिसमें उन्होंने कहा था, “हमारे दादा ने देश को सहिष्णु बनाया। मुस्लिमों ने 800 साल तक मुल्क पर राज किया, लालकिला भी हमारे अब्बा ने बनवाया, आपके बाप ने क्या किया?”

आपको बता दें कि शाहीन बाग में प्रदर्शन कर रही औरतों ने धरना खत्म करने से इनकार कर दिया है। उनका कहना है कि जब तक नागरिकता का ये कानून वापस नहीं ले लिया जाता, उनका धरना जारी रहेगा। इस धरने में कांग्रेस नेता, मणिशंकर अय्यर, शशि थरूर, दिग्विजय सिंह समेत भीम आर्मीं के प्रमुख चंद्रशेखर और लेफ्ट के नेता कन्हैया कुमार भी शामिल हो चुके हैं।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: