गायक सोनू निगम ने अब बाबरी मस्जिद को लेकर कही ये बड़ी बात

अजान को लेकर विवादत बयान देने वाले बॉलीवुड सिंगर सोनू निगम ने बाबरी मस्जिद गिराए जाने को लेकर बड़ा बयान दिया है।

अग्रेजी न्यूज चैनल टाइम्स नाउ को दिये इंटरव्यू में उन्होंने अयोध्या में बाबरी मस्जिद गिराए जाने को गलत बताया। सोनू निगम ने कहा ”मैं किसी भी मंदिर मस्जिद गिराने के पक्ष में नहीं हूं। पहली बात तो बाबरी मस्जिद को गिराया जाना गलत था। उसी की वजह से ये सारा पन्गा हुआ है। मैं ये भी मानता हूं कि बाबर ने बाहर से आकर राम के जन्मस्थल पर मंदिर को तोड़ा। इससे बड़ी हिमाकत और गलती नहीं हो सकती।”

सोनू निगम ने इसी इंटरव्यू में आगे कहा ”चलो उसने कर दिया , लेकिन अब कई पीढ़ियों के बाद क्या इसका फैसला लेना सही है? ये फॉरवर्ड थिंकिंग नहीं है। अब हमसे भी गलती हो गयी तो क्या करना चाहिए? अब हमें वहां एक ख़ूबसूरत राम मंदिर बनाना चाहिए, एक खूबसूरत मस्जिद बनाना चाहिए, एक खूबसूरत गिरजाघर बनाना चाहिए और एक खूबसूरत गुरुद्वारा बनाना चाहिए। ऐसा करके हम पूरे विश्व को एक संदेश देंगे कि भारत की विरासत क्या है।” गायक सोनू निगम ने कहा ”नेताओं में ये हिम्मत नहीं है कि वो ऐसा कर सकते हैं क्यूंकि अगर राम मंदिर और बाबरी मस्जिद का मुद्दा ख़त्म हो गया तो उनके पास राजनीति करने केलिए कुछ बचेगा ही नहीं।” अपने इस इंटरव्यू में सोनू निगम ने कश्मीर मुद्दे के साथ कई और मुद्दों पर बेबाकी से अपनी राय रखी।

आपको बता दें कि सोनू निगम ने 2017 में उस समय काफी आलोचना झेलनी पड़ी थी जब उन्होंने अजान को लेकर विवादित बयान दिया ता। उन्होंने मस्जिद में लाउडस्पीकर पर अज़ान देने पर आपत्ति दर्ज कराई थी।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: