…जब ढोलक की थाप पर थिरके कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी

छत्तीसगढ़ दौरे पर गए राहुल गांधी का रायपुर में नया अंदाज दिखा। यहां राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ढोलक की थाप पर थिरकते नजर आए। इसके साथ ही राहुल गांधी ढोलक बजाते भी दिखे।

राहुल गांधी ने तीन दिवसीय राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव का उद्घाटन भी किया। ये नृत्य महोत्सव रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में चल रहा है। इस महोत्सव में देश और विदेश के कलाकार शामिल हो रहे हैं। महोत्सव में देश के 25 राज्य और केंद्र शासित राज्यों के साथ ही 6 देशों के करीब 1350 से ज्यादा कलाकार अपनी जनजातीय कला संस्कृति का प्रदर्शन करेंगे। इसमें बांग्लादेश, श्रीलंका, थाईलैंड, यूगांडा, बेलारूस और मालदीव के कलाकार भी शामिल हो रहे हैं।

डांस करते हुए उन्होंने आदिवासियों का पारंपरिक मुकुट भी पहना। यहां राहुल गांधी के साथ लोकसभा की पूर्व अध्यक्ष मीरा कुमार भी मौजूद थीं। वीडियो में नजर आ रहा है कि जब राहुल गांधी डांस कर रहे हैं तो उस वक्त मीरा कुमार ताली बजाकर उनका उत्साह बढ़ा रही हैं।

कार्यक्रम में पहुंचे राहुल गांधी ने कहा कि जब छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस कार्यक्रम में आने के बारे में पूछा तो मैंने कहा कि पूछने की जरूरत भी नहीं है। यहां उन्होंने कहा कि आज देश के हालात आपके सामने हैं और मैं कहना चाहता हूं कि बिना आदिवासियों को साथ लिए हम आगे नहीं बढ़ सकते। मुझे खुशी है कि छत्तीसगढ़ की सरकार, प्रदेश की विधानसभा में आदिवासियों की बात सुनी जाती है। रायपुर पहुंचे राहुल गांधी ने नागरिकता संशोधन कानून और एनपीआर को लेकर एक फिर केंद्र सरकार पर हमला बोला।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: