JNU विवाद पर गृहमंत्री अमित शाह ने क्या कहा?

CAA और जेएनयू विवाद को लेकर हो रहे प्रदर्शन को लेकर देश के गृहमंत्री और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने बयान दिया है।

मध्य प्रदेश के जबलपुर में लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में कुछ लड़कों ने भारत विरोधी नारे लगाए। गृहमंत्री ने कहा कि जिसने भी ‘भारत तेरे टुकड़े हों एक हजार, इंशाअल्लाह, इंशाअल्लाह’ के नारे लगाए उनको जेल में डालना चाहिए या नहीं। गृहमंत्री ने कहा कि जो भी देश विरोधी नारे लगाएगा, वह जेल में होगा।

जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कांग्रेस और आम आदमी पार्टी पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि केजरीवाल जैसे नेता ‘भारत तेरे टुकड़े होंगे’ जैसे नारे लगाने वालों को बचाने की बात करते हैं, लेकिन हम ऐसा नहीं होने देंगे। गृहमंत्री ने आरोप लगाया कि जब सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक की तो केजरीवाल ममता और राहुल ने हमसे सबूत मांगे। अब यही लोगों को लोगों को बरगलाने की कोशिश कर रहे हैं। शाह ने कहा कि महात्मा गांधी ने कहा था कि जो हिंदू पाकिस्तान में रह गए हैं, वे जब चाहे भारत आ सकते हैं। यही बात जवाहर लाल नेहरू ने भी कही थी, लेकिन जब आज हमने इसको लेकर कानून बनाया, तो राहुल, सोनिया समेत पूरा विपक्ष हमारा विरोध कर रहा है।

पाकिस्तान पर शाह अटैक

पाकिस्तान के ननकाना साहिब में हुए हमले को लेकर अमित शाह ने कहा कि वो लोग ग्रंथी की बेटी को उठाकर ले गए। पाकिस्तान में गैर मुस्लिमों के क्या हाल है, ये उसका प्रत्यक्ष उदाहरण है। मैं डंके की चोट पर कहता हूं कि कांग्रेस कितना ही विरोध कर ले, हम उन्हें नागरिकता देकर रहेंगे।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: