जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के साथ पकड़ा गया पुलिस अधिकारी

बहादुरी के लिए राष्ट्रपति पदक से सम्मानित पुलिस अधिकारी को जम्मू-कश्मीर में हिज्बुल के दो आतंकियों के साथ गिरफ्तार किया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शनिवार को चेकिंग के दौरान पुलिस अधिकारी को उस वक्त गिरफ्तार किया गया जब वो श्रीनगर-जम्मू हाईवे पर एक गाड़ी में जा रहा था।

बताया जा रहा है कि आतंकवादी दिल्ली की ओर जा रहे थे। DSP दविंदर सिंह श्रीनगर अंतरराष्‍ट्रीय हवाई अड्डे पर तैनात थे। दविंदर सिंह को कुलगाम जिले के वनपोह में हिज्बुल मुजाहि‍दीन के आतंकी नवीद बाबू के साथ पकड़ा गया। बता दें कि बाबू पर पिछले साल अक्‍टूबर और नवंबर महीने में दक्षिण कश्‍मीर में 11 गैर कश्‍मीरियों की हत्‍या में शामिल होने का आरोप है जिनमें मजदूर और ट्रक ड्राइवर शामिल थे।

रिपोर्ट के मुताबिक नवीद बाबू पर पुलिस लगातार नजर रख रही थी। और जब उसने अपने भाई को कॉल किया तभी उसके लोकेशन का पता चला। दविंदर सिंह को पिछले साल ही 15 अगस्त को राष्‍ट्रपति पुलिस मेडल से सम्‍मानित किया गया था। पुलिस अधिकारी दविंदर सिंह और आतंकी नवीद बाबू की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने श्रीनगर और दक्षिण कश्‍मीर में कई जगहों पर छापे मारे और भारी मात्रा में हथियार और गोलाबारूद बरामद किए। बताया जा रहा है कि हथियार को डीसीपी और आतंकियों ने छुपा रखा था।

जनता का रिपोर्टर की खबर के मुताबिक श्रीनगर के बादामी बाग छावनी इलाके में स्थित दविंदर सिंह के घर से पुलिस ने एक एके-47 राइफल और दो पिस्‍तौल बरामद किया। रिपोर्ट के मुताबिक इसकी जांच की जा रही है कि आतंकी पुलिस अधिकारी की मदद से दिल्ली क्यों जा रहे थे। बता दें कि दविंदर सिंह शनिवार को ड्यूटी से गैरहाजिर था और उसने रविवार से चार दिन की छुट्टी के लिए आवेदन दे रखा था।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: