पीएम मोदी ने इमरान खान से फोन पर की बात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

पीएम मोदी ने तहरीक-ए इंसाफ के चीफ इमरान खान को फोन कर चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनने पर बधाई दी है। पीएम मोदी ने पड़ोसी देशों के बीच शांति और विकास के अपने विजन को रखा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान के होने वाले प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए इंसाफ के चीफ इमरान खान को चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनने पर बधाई दी है। इमरान खान से फोन पर बातचीत के दौरान पीएम ने उम्मीद जताई कि इससे पाकिस्तान में लोकतंत्र की जड़ें मजबूत होंगी। पड़ोसी मुल्क के भावी प्रधानमंत्री से बातचीत के दौरान पीएम ने मोदी ने पड़ोसी देशों के बीच शांति और विकास के अपने विजन को रखा। दोनों देशों के नेताओं ने बातचीत के दौरान विकास के रास्ते पर चलने पर जोर दिया।
पाकिस्तान में सबसे पड़ी पार्टी बनकर उभरी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान 11 अगस्त को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। हालांकि इमरान खान अब तक बहुमत के आंकड़े का जुगाड़ नहीं कर पाए हैं। आपको बता दें कि पाकिस्तान में सरकार बनाने के लिए 137 सीटों की जरूरत होती है, जबकि इमरान की पार्टी के पास 116 सीटें ही हैं, जो कि बहुमत के जादुई आंकड़े से 21 सीटें कम है। इमरान को उम्मीद है कि उन्हें निर्दलीय के साथ छोटे दलों का सहयोग मिल जाएगा। हालांकि इमरान की राह आसान नहीं है। नेशनल असेंबली में दूसरे नंबर की पार्टी पीएमएल-एन और तीसरे नंबर पर रही पीपीपी ने इमरान खान के प्रधानमंत्री बनने की स्थिति में एक साथ आने का फैसला किया है।
संसद में पीएमएल-एन के 64 सांसद हैं। जबकि पीपीपी के 43 सदस्य हैं। दोनों पार्टियों को मिलाकर 107 सदस्य हैं। ऐसे में सरकार बनाने के बाद भी इमरान खान पर हमेशा विरोधियों की तलवार लटकती रहेगी।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: