यूपी: गाजीपुर के उसिया गांव में सपाइयों ने केक काटकर धूमधाम से मनाया मुलायम सिंह यादव का 83वां जन्मदिन

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले के सेवराई तहसील के उसिया गांव में समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव का जन्मदिन केक काटकर धूमधाम से मनाया गया।

सपा नेता फिरोज खान के अहाते पर कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में शामिल समाजवादी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे को केक खिलाकर मुलायम सिंह यादव को शुभकामनाएं दीं और उनके दीघार्यु की कामना की। साथ ही इस मौके पर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार बनाने का संकल्प भी लिया।

समाजवादी पार्टी के नेता फिरोज खान ने मुलायम सिंह यादव के व्यक्तित्व और कृतित्व पर विस्तृत रूप से प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि मुलायम सिंह यादव एक महान समाजवादी नेता हैं। वह हमेशा सिद्धांत एवं मूल्यपरक राजनीति करते रहे हैं। उन्होंने समाजवादी न्याय और देश के धर्मनिरपेक्ष स्वरूप की रक्षा के लिए हमेशा संघर्ष किया है।

वहीं, सपा नेता सरफुद्दीन खान ने मुलायम सिंह यादव को किसानों का मसीहा बताते हुए कहा कि मुलायम सिंह सदैव गरीबों, किसानों और अल्पसंख्यकों की लड़ाई लड़ते रहे। साधारण परिवार से निकलकर प्रदेश का तीन बार मुख्यमंत्री होना और देश का रक्षा मंत्री होना उनके संघर्षमय जीवन की गाथा कहता है। सरफुद्दीन ने कहा कि नेताजी ने कभी भावनात्मक मुद्दों पर राजनीति नहीं की। वह समाज के बुनियादी सवालों पर राजनीति करते रहे हैं। आज जब पूरे देश में सांप्रदायिक ताकतों का दबदबा बढ़ता जा रहा है, धार्मिक उन्माद चरम सीमा पर है, ऐसे दौर में देश को मुलायम सिंह जैसे नेतृत्व की जरूरत है।

इस मौके पर सपा नेता नौशाद खान, कक्कू खान, एकलाख खान, इबरार खान, तूफैल खान, मेराज खान, फखरेआलम खान, हेसामुद्दीन खान, मजहर खान, इमरान खान, जमालुद्दीन खान, अशफाक खान, भोलू खान, अरशद, पिन्टू बीडीसी, रिजवान, सोनू, तारीक, गुफरान,  तौशीफ, मुस्लिम रजा पप्पू, छोटू, इन्तेज़ार, जितेंद्र कुशवाहा, शहनवाज, धनजंय कुशवाहा, सुरेश, कैफ, आदिल, आदि लोग मौजूद रहे।

(उत्तर प्रदेश के गाजीपुर से न्यूज़ नुक्कड़ के लिए इजहार खान की रिपोर्ट)

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: