संसद में राहुल गांधी की झप्पी पर बवाल, ‘नयन मटक्का’ पर उठे सवाल

संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर भाषण दौरान राहुल गांधी का अनोखा अंदाज देखने को मिला, जिसपर अब बवाल मच गया है। दरअसल लोकसभा में अपना भाषण खत्म करने के बाद राहुल गांधी ने बीजेपी को पप्पू शब्द की याद दिलाई जिसके जरिए अक्सर उसके नेता उनपर निशाना साधते रहते हैं।

संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर भाषण दौरान राहुल गांधी का अनोखा अंदाज देखने को मिला, जिसपर अब बवाल मच गया है। दरअसल लोकसभा में अपना भाषण खत्म करने के बाद राहुल गांधी ने बीजेपी को पप्पू शब्द की याद दिलाई जिसके जरिए अक्सर उसके नेता उनपर निशाना साधते रहते हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि बीजेपी चाहें मुझे पप्पू बुलाए या फिर नफरत करे, लेकिन मेरे दिल में बीजेपी और पीएम मोदी के लिए कोई भी दुर्भावना नहीं है। यह कहते हुए राहुल गांधी अपनी सीट से उठे और पीएम मोदी के पास जाकर उन्हें गले लगा लिया।

अपनी सीट पर बैठने के बाद राहुल गांधी का एक और अंदाज देखने को मिला। वो अपनी सीट पर बैठे हुए अपने कांग्रेस के साथियों को आंखों से इशारा करते दिखे। कांग्रेस अध्यक्ष के इस अंदाज से केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर आग बबूला हो गईं। उन्होंने कहा, “यह संसद है, मुन्ना भाई की गली नहीं, जहां जादू की झप्पी का खेल खेला जा रहा है।” हरसिमरत कौर के बयान का विरोध करते हुए सदन में कांग्रेस ने जमकर हंगामा किया। सदन में हंगामा बढ़ता देख स्पीकर सुमित्रा महाजन ने सदन की कार्यवाही को करीब 12 मिनट तक के लिए स्थगित कर दिया। जब सदन की कार्यवाही दोबारा शुरू हुई तो स्पीकर ने संसद में मौजूद राहुल गांधी के आचरण पर सवाल खड़े किए और उन्हें इस तरह की हरकतों से दूर रहने की सलाह दी।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: