इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी को न्योता नहीं, इन भारतीयों को मिला आमंत्रण

पाकिस्तान के भावी पीएम इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां जोरो पर है। शपथ ग्रहण में कई विदेशी मेहमानों को बुलाया गया है, लेकिन PTI की तरफ से प्रधानमंंत्री नरेंद्र मोदी को न्योता नहीं दिया गया। जबकि कई पूर्व क्रिकेटर और बॉलीवुड हस्तियों को शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए आमंत्रण भेजा गया है।

पाकिस्तान के भावी पीएम इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां जोर-शोर से चल रही है। इसे यादगार बनाने के लिए कई विदेशी मेहमानों को भी न्योता भेजा गया है। तरहीक-ए-इंसाफ पार्टी ने कई पूर्व भारतीय खिलाड़ियों को भी शपथ ग्रहण समारोह मेंं शामिल होने का आमंत्रण भेजा है। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के प्रवक्ता फवाद चौधरी ने इमरान की ताजपोशी के लिए निमंत्रण की जानकारी साझा करते हुए बताया कि भारत से पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी सुनील गावस्कर, कपिल देव, नवजोत सिंह सिद्धू के साथ बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान को न्योता दिया गया है। पहले अटकलें थी कि शपथ ग्रहण में पीएम मोदी भी बुलाया जा सकता है, लेकिन फवाद चौधरी ने इन अटकलों को खारिज किया। आपको बता दें कि इमरान खान का शपथ ग्रहण 11 अगस्त को होना है। PTI इस समारोह को पाकिस्तान की आजादी की सालगिरह 14 अगस्त से पहले कराना चाहती थी।

पाकिस्तान के आम चुनाव में इमरान खान की पार्टी तरहीक-ए-इंसाफ सबसे बड़े दल के रूप में आई है। इमरान खान की पार्टी 116 सीटों पर जीत दर्ज की है। हालांकि वो बहुमत से 21 सीट दूर है। 272 सीटों वाली पाकिस्तानी असेंबली मेंं सरकार बनाने के लिए 137 सांसदों की जरूरत होती है। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के प्रवक्ता फवाद चौधरी दावा है कि पार्टी को केंद्र और पंजाब प्रांत में सरकार बनाने के लिए पर्याप्त सदस्यों का समर्थन हासिल है। चौधरी का दावा है कि असेंबली में 168 और पंजाब में 188 सदस्यों का समर्थन हासिल है।

 

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: