IndiaNews

‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ देखने उमड़ी इतनी भीड़ कि शहर में लग गया 10 किमी. लंबा जाम, सरकार को लागू करना पड़ा नया नियम

सरदार पटेल की मूर्ति के देखने के लिए शनिवार को करीब 30 हजार लोग पहुंचे। जिसकी वजह से शहर में करीब 10 किमी. लंबा जाम लग गया। जबकि भाईदूज के दिन 20 हजार सैलानी पहुंचे।

गुजरात में नर्मदा नदी के तट पर बनी सरदार पटेल की सबसे ऊंची मूर्ति को देखने के लिए लोगों को रेला लगा है। ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जब से देश को समर्पित किया है, तभी से काफी तादाद में लोग सरदार पटेल की मूर्ति के दीदार को पहुंच रहे हैं। दिवाली की छुट्टी होने की वजह से शनिवार को रिकॉर्डतोड़ लोग ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ घूमने आए। जिसकी वजह से शहर में करीब 10 किलोमीटर लंबा जाम भी लग गया। बताया जा रहा है कि करीब 30 हजार लोग शनिवार को स्टैच्यू देखने पहुंचे। जबकि भाईदूज के दिन 20 हजार सैलानी पहुंचे। आलम ये है कि स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के साथ जो टेंट सिटी बनाई गई है, उसमें 250 से भी ज्यादा टेंट हैं, जो पूरी तरह से बुक चल रहे हैं। इसके अलावा आसपास के इलाके के ज्यादातर होटल भी पूरी तरह से बुक हैं।

सरदार पटेल की 182 लंबी स्टैच्यू देखने के लिए सरदार सरोवर नर्मदा निगम के ऑफिस पर टिकट लेने वालों की लंबी-लंबी कतारें देखने को मिल रही हैं। ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ तक पहुंचने वाली बसों में भी अफरातफरी का माहौल देखने को मिला रहा। दरअसल 31 अक्टूबर को पीएम मोदी के मूर्ति के उद्घाटन के बाद से ही लोगों की भारी भीड़ स्टैच्यू देखने के लिए यहां पुहंच रही है। जिसकी वजह से वहां के प्रशासन को एक नया नियम लागू करना पड़ा। इस नियम के मुताबिक यहां पर आने वाले लोगों को अपनी गाड़ियों को बाहर खड़ी करके बस से अंदर आना होगा। आपको बताते चलें कि सरदार सरोवर निगम को स्टैच्यू ऑफ यूनिटी से 50 लाख रुपये से ज्यादा की कमाई हो चुकी है।

सरदार पटेल की मूर्ति के देखने के लिए शनिवार को करीब 30 हजार लोग पहुंचे। जिसकी वजह से शहर में करीब 10 किमी. लंबा जाम लग गया।
फोटो: सोशल मीडिया

सरकार ने पहले ही बता दिया था कि एक दिन में सिर्फ 5 हजार लोग ही ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ के विविंग गैलरी में जा सकेंगे। इसलिए सैलानी अपना टिकट पहले ही बुक करा लें। बावजूद इसके लोग मौके पर पहुंच कर ही टिकट खरीद रहे हैं। 5 हजार की लिमिट तय होने की वजह से ज्यादातर लोगों को विविंग गैलरी देखे बिना ही वापस लौटना पड़ रहा है। सरकार ने घोषणा की है कि 12 नवंबर यानी सोमवार को स्टैच्यू ऑफ यनिटी को मेंटेनेंस के लिए बंद रखा जाएगा। लिहाजा सोमवार को यहां लोग नहीं आएं।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Discover more from News Nukkad

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading