खेलNews

एशिया कप में भारत की जीत का सिलसिला बरकरार, बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया

एशिया कप में भारत ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया। कप्तान रोहित शर्मा ने खेली 83 रनों की पारी। जडेजा ने 29 रन देकर लिए 4 विकेट। 

रविंद्र जडेजा की शानदार गेंदबाज़ी (29 रन देकर 4 विकेट) और कप्तान रोहित शर्मा (नाबाद 83) की नाबाद अर्धशतकीय पारी की बदौलत भारत ने सुपर फोर के पहले मुक़ाबले में बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया। टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी करते हुए भारत ने बांग्लादेश को 49.1 ओवरों में मात्र 173 रनों पर ढ़ेर कर दिया। जिसके बाद ज़रूरी लक्ष्य को भारत ने आसानी से सिर्फ 3 विकेट खो कर 36.2 ओवरों में हासिल कर लिया। भारत की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा ने सर्वाधिक 83 रनों की नाबाद पारी खेली।

इससे पहले भारत ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी का फैसला लिया। और बांग्लादेश की पूरी टीम को मात्र 173 रनों पर समेट दिया। भारत की तरफ से वनडे क्रिकेट में वापसी कर रहे रविंद्र जडेजा ने 4 और भुवनेश्वर और बुमराह ने 3-3 विकेट लिए। जडेजा के शानदार प्रदर्शन की बदौलत उन्हें मैन ऑफ द मैच मिला। बांग्लादेश की तरफ से मेंहदी हसन ने सर्वाधिक 42 रनों की पारी खेली।

174 रनों के मामूली लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की सलामी जोड़ी ने अच्छी शुरुआत दिलाई। धवन और रोहित ने पहले विकेट लिए 61 रनों की साझेदारी की। साकिब की गेंद पर धवन (40) पगबाधा आउट हुए। इसके बाद 3 नंबर पर बैटिंग करने आये रायडू (13) आज ज़्यादा कुछ नहीं कर सके और रुबेल की गेंद पर रहीम को कैच दे बैठे। इसके बाद 4 नंबर पर कार्तिक की जगह बैटिंग करने आये पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कप्तान रोहित शर्मा के साथ मिलकर 64 रनों की साझेदारी की। लेकिन जीत से सिर्फ 4 रन दूर धोनी (33) मुर्तज़ा का शिकार हुए। इस तरह भारत ने मामूली से लक्ष्य को 3 विकेट खो कर 82 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Discover more from News Nukkad

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading