अयोध्या विवाद: पांच एकड़ जमीन पर जावेद अख्तर और सलीम खान ने क्या बनाने की सलाह दी?

अयोध्या मामाले पर सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया है। इसके बाद समाज के हर वर्ग से इसको लेकर प्रतिक्रिया आ रही है। खासकर बॉलीवुड से आ रहे रिएक्शन्स काफी पॉपुलर हो रहे हैं।

ऐसे में जावेद और सलीम की जोड़ी ने जो सुझाव दिया है वो ट्विटर पर काफी ट्रेंड कर रहा है। गीतकार और लेखक जावेद अख्तर ने सलाह दी है कि पांच एकड़ ज़मीन पर हॉस्पिटल बना दिया जाय। जावेद अख्तर ने ट्वीट किया, ‘’ये बहुत अच्छा होगा अगर जिन्हें ये 5 एकड़ जमीन मिल रही है वो इस जगह पर बड़ा चैरिटेबल हॉस्पिटल बनाने का फैसला करें। इसे सभी समुदाय के लोगों का समर्थन भी मिलेगा।‘’

बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खाम के पिता सलीम खान ने भी एक इंटरव्यू में सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया और कहा कि अयोध्या मामले पर फैसला आने के बाद जिस तरह लोगों ने शांति और सामंजस्य बिठाया है, वह काबिल-ए-तारीफ है। इस बात को स्वीकार करें कि एक बहुत पुराने विवाद का सुलह कर लिया गया है। मैं तहे दिल से इस फैसले का स्वागत करता हूं। अब अयोध्या विवाद के खत्म होने पर मुसलमानों को मोहब्बत और माफी इन दो सद्गुणों का पालन कर आगे बढ़ना चाहिए। मोहब्बत जाहिर करिए और माफ करिए। इस तरह के मामलों को रिवाइंड या रिकैप ना करें। बस यहां से आगे बढ़ें। इसके साथ ही सलीम खान ने कहा कि हमें मस्जिद की जरूरत नहीं, 5 एकड़ में स्कूल बनवा दें।

जावेद अख्तर के बेटे लेखक, एक्टर और सिंगर फरहान अख्तर ने भी सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, ‘’इससे संबंधित सभी से विनम्र निवेदन, अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करें। चाहें यह आपके पक्ष में हो या विपक्ष में, इसे गौरव के साथ स्वीकार करें। एक इंसान के तौर पर हमें इससे अब आगे बढ़ने की जरूरत है।

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद एक्ट्रेस तापसी पन्नू ने ट्वीट कर लिखा, ‘’ अयोध्या के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट की सराहना। आवश्यक कदम उठाए जाएं। अब उन मुद्दों पर काम करने की दिशा में कदम बढ़ाते हैं जो हमारे देश को रहने योग्य सबसे बेहतर जगह बनाने में मदद करेंगे।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: