BJP सांसद साध्वी प्रज्ञा ने संसद में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का किया अपमान!

अपने बयानों को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहने वाली मध्य प्रदेश के भोपाल से बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने एक बार फिर महात्मा गांधी को लेकर विवादित बयान दिया है।

प्रक्षा ठाकुर ने एक बार फिर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को देशभक्त कहा है। इस बार प्रज्ञा ठाकुर ने लोकतंत्र के मंदिर यानी संसद में प्रज्ञा ने नाथूराम गोडसे को देशभक्त करार दिया। लोकसभा में एसपीजी संशोधन एक्ट पर चर्चा हो रही थी। सदन में द्रमुक सांसद ए राजा ने विधेयक पर चर्चा के दौरान नकारात्मक मानसिकता को लेकर गोडसे का उदाहरण दिया। इतना सुनना था कि प्रज्ञा सदन में खड़ी हो गईं। उन्होंने काहा कि देशभक्तों का उदाहरण मत दीजिए। इस बायान के बाद सदन में हंगामा खड़ा हो गया। कांग्रेस के सांसदों ने प्रज्ञा के बयानों का कड़ा विरोध किया।

राजा ने कहा कि गोडसे ने खुद इस बात को माना था कि 32 वर्षों से वो महात्मा गांधी के खिलाफ द्वेष पाले हुए था और यही वजह है कि उसने गांधी की हत्या कर दी। राजा ने कहा कि गोडसे ने बूपी की हत्या इसलिए की, क्योंकि वो विशेष विचारधारा में यकीन रखता था।

ऐसा पहली बार नहीं है जब साध्वी प्रज्ञा ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे को देशभक्त कहा है। इससे पहले उन्होंने लोकसभा चुनाव के दौरान भी यही बयान दिया था। प्रज्ञा ने कहा था, “नाथूराम गोडसे देशभक्त थे, देशभक्त हैं और रहेंगे।” चुनाव के दौरान प्रज्ञा के इस बयान पर बवाल मच गया था। हंगामा बढ़ता देख बीजेपी ने उन्हें नोटिस जारी कर माफी मांगने को कहा था। यहां तक कि पीएम मोदी ने भी इस पर प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने कहा था कि वो प्रज्ञा ठाकुर को इस बयान के लिए कभी भी दिल से माफ नहीं कर पाएंगे। बावजूद इसके एक बार फिर प्रज्ञा ठाकुर ने बापू के हत्यारे को देशभक्त कहा है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: