दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने AAP सांसद संयज सिंह को 10 अक्टूबर तक ED की रिमांड में भेजा

दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने दिल्ली की आबकारी नीति मामले में सुनवाई की। आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) को 10 अक्टूबर तक रिमांड पर भेज दिया।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार को संजय सिंह को उनके दिल्ली स्थित आवास पर ईडी अधिकारियों द्वारा दिनभर चली पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया था।

कोर्ट में सुनवाई के दौरान क्या हुआ?

कोर्ट में काफी देर तक इस मामले की सुनवाई हुई। इस दौरान संजय सिंह को लेकर ईडी से कोर्ट ने कई सख्त सवाल पूछे। कोर्ट ने पूछा कि अगर संजय सिंह के खिलाफ आपके पास पुख्ता सबूत थे तो गिरफ्तारी में इतनी देरी क्यों हुई? अदालत ने ईडी से कहा कि आप पैसों की लेनदेन की बात कर रहे हैं। यह मामला काफी पुराना है, ऐसे में गिरफ्तारी में क्यों देरी की गई?

ईडी द्वारा संजय सिंह की रिमांड मांगने पर अदालत ने सवाल पूछा। अदालत ने कहा कि अगर संजय सिंह का फोन आनपे जब्त कर लिया है तो फिर उनका रिमांड क्यों मांग रहे हैं? इस पर ईडी ने कहा कि  इस मामले में बयान अभी दर्ज हुए हैं। दिनेश अरोड़ा के कर्मचारी ने बताया है कि उसने दो करोड़ रुपए संजय सिंह के घर दिए थे। साथ ही एक करोड़ इंडो स्प्रिट के ऑफिस से लेकर भी संजय सिंह के घर दिए थे। एजेंसी ने कहा कि कल (4 अक्टूबर 2023) जो सर्च हुई, उसमें डिजिटल सबूत मिला है। उसे लेकर कन्फ्रंट करना है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: