टिकट बंटवारे में टूटेगा बिहार एनडीए का कुंबा? कुशवाहा ने दिए बड़े संकेत

बिहार एनडीए में सीट बंटवारे को लेकर जंग छिड़ गई है। इसी कड़ी में केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रीय लोकसमता पार्टी के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने बड़ा बयान दिया है।

उपेंद्र कुशवाहाकहा कि उनकी पार्टी का गठबंधन एलजेपी और बीजेपी से है। उन्होंने कहा कि जेडीयू से उनका गठबंधन अभी तक नहीं हुआ है। पटना में मीडिया से बात करते हुए कहा, “बिहार में लोकसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे के मुद्दे पर आरएलएसपी के खिलाफ अपनाए जा रहे रवैये से हम दुखी हैं।” उन्होंने कहा, “राजग में सीट बंटवारे पर आखिरी फैसला बिना मुझसे बातचीत किए नहीं लिया जा सकता। आरएलएसपी उस समय से एनडीए में हैं, जब नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया गया था। आज तो पार्टी की क्षमता बढ़ी है।”

कुशवाहा ने कहा कि उन्हें दो क्या तीन सीटें भी मंजूर नहीं। उनकी पार्टी की ताकत बढ़ी है, इसलिए सीटों की संख्या ज्यादा होनी चाहिए। कुशवाहा ने कहा कि वो रविवार को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात कर अपना पक्ष रखेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि अगर उनकी मुलाकात शाह से नहीं होती है तो वो अपनी बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलकर रखेंगे।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा एक कार्यक्रम में ‘नीच’ जैसे शब्द का प्रयोग किए जाने से आहत केंद्रीय मंत्री ने कहा, “नीतीश कुमार के नीच वाले बयान से मैं दुखी हूं।” कुशवाहा ने 28 नवंबर को ‘ऊंच-नीच दिवस’ मनाने का भी घोषणा की है।

आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के राजनीति करियर पर अपनी राय रखते हुए उन्होंने कहा कि लालू यादव अब इतिहास की बात हैं, जबकि उनके पुत्र तेजस्वी राजनीति में अभी प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं।

बिहार में लोकसभा की 40 सीटें हैं। बीजेपी और जेडीयू ने बराबर सीटों पर लड़ने की घोषणा की है, हालांकि संख्या नहीं बताई गई है। बिहार एनडीए में जेडीयू के अलावा पासवान की पार्टी एलजेपी औरर कुशवाहा की पार्टी आरएलएसपी भी शामिल हैं।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: