BJP की सहयोगी शिवसेना प्रमुख उद्धव के भाई राज ठाकरे सोनिया गांधी से मिले, जानिए क्या बात हुई, महाराष्ट्र में बदलेंगे समीकरण?

लोकसभा चुनाव के बाद महाराष्ट्र समेत दूसरे राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कमान संभाल ली है।

सोनिया गांधी आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर कितनी गंभीर हैं इसका सबसे बड़ा उदाहारण राज ठाकरे और उनके बीच हुई मुलाकात है। बीजेपी की सहयोगी शिवसेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे के भाई और महाराष्ट्र नव निर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे ने दिल्ली में कांग्रेस नेता सोनिया गांधी से सोमवार को मुलाकात की। खबरों के मुताबिक, राज ठाकरे ने इस मुलाकात के दौरान सोनिया गांधी से ईवीएम समेत कई अहम मुद्दों पर चर्चा की।

सोनिया गांधी से मुलाकात से पहले राज ठाकरे ने सोमवार को चुनाव आयोग को पत्र लिखकर देश की जनता में चुनाव प्रणाली में विश्वास बनाए रखने के लिए कदम उठाए जाने की मांग की थी। साथ ही उन्होंने चुनाव आयोग को लिखे अपने पत्र में महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा चुनाव ईवीएम की जगह बैलट पेपर से कराए जाने की मांग की। उन्होंने पत्र में लिखा कि ईवीएम पर सालों से राजनीतिक पार्टियां सवाल खड़े कर रही हैं। ऐसे में ईवीएम की विश्वसनीयता सवालों के घेर में है।

लोकसभा चुनाव के दौरान राज ठाकरे ने बीजेपी और शिवसेना के खिलाफ महाराष्ट्र में जमकर प्रचार किया था। राज ठाकरे कांग्रेस की लाइन पर कई महीनों से मोदी सरकार पर हमले बोलते हुए नजर आ चुके हैं। लोकसभा चुनाव के दौरान उन्होंने मोदी सरकार की नीतियों का तर्क के जरिए कड़ा विरोध किया था। और अब उन्होंने सोनिया गांधी से मुलाकात की है। जानकारों का मानना है कि महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा चुनाव में नये राजनीतिक समीकरण देखने को मिल सकते हैं, जोकि बीजेपी और शिवसेना के लिए महाराष्ट्र में नई चुनौती होगी।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: