उन्नाव रेप केस: CBI करेगी पीड़ित के सड़क हादसे की जांच

उन्नाव रेप पीड़ित के कार हादसे की जांच सीबीआई करेगी। उत्तर प्रदेश सरकार ने सीबीआई जांच की सिफारिश कर दी है। सरकार ने सीबीआई जांच की सिफारिश पीड़ित के चाचा की तरफ से दर्ज हुई FIR के बाद की है।

पीड़ित के चाचा जेल में बंद हैं और डीएम नेहा शर्मा उनसे मिलने गईं थी। जेल से ही पीड़ित के चाचा ने सीबीआई जांच की तहरीर लिख कर दी थी। वहीं इस पूरे मामले में विधायक कुलदीप सेंगर और उसके भाई सहित 10 लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है।

अस्पताल में भर्ती उन्नाव रेप पीड़ित की हालत गंभीर बनी हुई है। लखनऊ ने किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों का कहना है कि हादसे की वजह से फेफड़ों में चोट लगी है। इसके साथ ही पीड़ित के दाहिने कॉलर की हड्डी और दाईं तरफ की कुछ पसलियां, दाहिने हाथ और दाहिने पैर में फ्रैक्चर है। कुछ वक्त के लिए पीड़ित को वेंटिलेटर पर भी रखा गया था।

आपको बता दें कि दो दिन पहले ही पीड़ित की गाड़ी को ट्रक ने टक्कर मार दी थी। हादसे में पीड़ित की चाची और मौसी की मौत हो गई है। जबकि उसके वकील और खुद पीड़ित की हालत गंभीर बनी हुई है। जिस ट्रक ने कार को टक्कर मारी उसके नंबर को ग्रीस लगाकर ढका गया है। इसी वजह से शक हुआ है कि ये हादसा कहीं साजिश के तहत तो नहीं कराया गया है। इसके साथ ही कहा ये भी जा रहा है कि ट्रक गलत दिशा में आ रही थी।

पीड़ित की कार के हादसे के बाद से ही मामला गरमाया हुआ है। पूरे विपक्ष ने मामले को लेकर सरकार को कटघरे में खड़ा किया है। वहीं कुछ लोगों ने लखनऊ और दिल्ली के इंडिया गेट पर धरना भी दिया। आपको बता दें कि रेप केस की पहले से ही सीबीआई जांच चल रही है।

कौन हैं कुलदीप सिंह सेंगर?

कुलदीप सिंह सेंगर बीजेपी विधायक हैं। 2017 में एक लड़की का गैंगरेप हुआ था। जिसका मुख्य आरोपी कुलदीप सिंह सेंगर है। जून 2017 में कुलदीप सिंह सेंगर को गिरफ्तार कर लिया गया था।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: