योगी राज में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा से लेकर मुगलसराय रेलवे स्टेशन तक का हुआ ‘भगवाकरण’

उत्तर प्रदेश में जब से योगी आदित्यनाथ की सरकार आई है तबसे प्रतिमाओं, सरकारी दफ्तारों और इमारतों को भगवा रंग में रंगे जाने का सिलसिला जी है। ताजा मामला शाहजहांपुर में समाने आया है, जहां अज्ञात लोगों ने महात्मा गांधी की प्रतिमा को भगवा रंग में रंग दिया है। पुलिस का कहना है कि यह काम किसने किया इस बात की फिलहाल जानकारी नहीं लग पाई है। पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है और उस अज्ञात शख्स की तलाश कर रही है, जिसने महात्मा गांधी की प्रतिमा को भगवा रंग में रंग दिया।

शाहजहापुर में महात्मा गांधी की प्रतिम को तो किसी अज्ञात व्यक्ति ने रंगा है, लेकिन मुगलसराय स्टेशन को तो बीजेपी सरकार की देखरेख में भगवा रंग में रंगा जा रहा है। स्टेशन का नाम मुगलसराय जंक्शन से बदलकर दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन रखने के बाद इसे भगवा रंग रोगन में रंगा जा रहा है। 5 अगस्त को स्टेशन के नाम का उद्घाटन होना है, जिसकी तैयारी जोरशोर से चल रही है। उद्घाटन समारोह में राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ , बीजेपी के राष्टीय अध्यक्ष अमित शाह और रेल मंत्री पीयूष गोयल समेत कई बड़े नेता शामिल होंगे।

मुगलसराय स्टेशन का नाम बदलने की प्रक्रिया पिछले साल ही शुरू हुई थी, तब यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मुगलसराय स्टेशन का नाम बदल कर पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन रखने का सुझाव केंद्र सरकार के पास भेजा था। इसके बाद केंद्र सरकार ने सुझाव को स्वीरकार कर लिया था। उस वक्त योगी आदित्यनाथ द्वारा मुगलसराय स्टेशन का नाम बदले जाने का सुझाव दिए जाने पर काफी हंगामा भी हुआ था।

बता दें कि 1862 में मुगलसराय स्टेशन बना था। 1968 में इसी स्टेशन पर पंडित दीनदयाल उपाध्याय मृत अवस्था में पाए गए थे।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: