काम नहीं आई विराट की कप्तानी पारी, पहले टेस्ट में भारत की शर्मनाक हार

पांच टेस्ट मैचों की सीरीज़ के पहले मुकाबले में इंग्लैंड ने भारत को 31 रनों से हराया। पांच टेस्ट मैच की सीरीज़ में इंग्लैंड 1-0 से आगे। इंग्लैंड ने चौथी पारी में भारत के सामने जीत के लिए 194 रनों का लक्ष्य रखा थाजवाब में भारतीय टीम 162 रन पर सिमट गई 

पांच टेस्ट मैचों की सीरीज़ के पहले मुकाबले में इंग्लैंड ने भारत को 31 रनों से हरा दिया। इसके साथ ही इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने सीरीज़ में 1-0 की बढ़त बना ली है। इंग्लैंड ने चौथी पारी में भारत के सामने जीत के लिए 194 रनों का लक्ष्य रखा थाजिसे भारतीय टीम  हासिल नहीं कर पाई और 54.2 ओवरों में 162 रनों पर ढ़ेर हो गई।

भारत के लिए एक बार फिर कप्तान विराट कोहली ने 93गेंदों में चार चौकों की मदद से 51 रनों की जुझारू पारी खेली लेकिन दूसरे छोर से किसी बल्लेबाज ने उनका साथ नहीं दिया। इंग्लैंड के लिए दूसरी पारी में स्टोक्स ने 4एंडरसन और ब्रॉड ने 2-2 जबकि सैम कुरैन और आदिल राशिद को 1-1 विकेट मिला।

इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 287 रन बनाए थे। भारतीय टीम कप्तान कोहली के 149 रनों के बाद भी अपनी पहली पारी में 274 रनों पर सिमट गई थीपहली पारी के आधार पर इंग्लैंड को 13 रनों की बढ़त मिली थी और दूसरी पारी में इंग्लैंड के 180 रनों पर आउट होने के बाद भारत को 194रनों का लक्ष्य मिला था। जिसके जवाब में पूरी भारतीय टीम162 रनों पर ऑल-आउट हो गई।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: