इंग्लैंड क्रिकेट ने जारी की ऑल टाइम फ़ेवरेट इलेवन, इस बागी खिलाड़ी को भी मिली जगह

इंग्लैंड की टीम एक अगस्त से भारत के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेलने जा रही है। यह इंग्लैंड के लिए ओवरऑल 1000वां टेस्ट होगा। 1000 टेस्ट मैच खेलने वाली इंग्लैंड इकलौती टीम है। इस उपलब्धि को देखते हुए इंग्लैंड क्रिकेट ने एक सर्वे करवायाजिसका मकसद यह पता लगाना था कि इंग्लैंड क्रिकेट के इतिहास में सबकी फेवरेट टॉप 11 क्या होगी। सर्वे में करीब छह हजार क्रिकेट फैंस ने हिस्सा लिया थाइसके लिए 1880 से 2018 तक के समय के 100 प्लेयर की लिस्ट जारी की गई थी। सर्वे के दौरान मौजूदा समय के ऐलेस्टर कुक,टेस्ट कप्तान जो रूट और जेम्स एंडरसन को इस लिस्ट में जगह दी गई थीलेकिन इन सब के बीच सबसे दिलचस्प बात ये रही कि इस लिस्ट में बागी खिलाड़ी केविन पीटरसन को भी जगह मिली।

केविन पीटरसन यहां तक बोल चुके है कि इंग्लैंड के लिए खेलना उनके ज़िन्दगी की सबसे बड़ी भूल थीइसके बाद भी इंग्लैंड के क्रिकेट फैंस ने केविन पीटरसन को ड्रीम 11 में चुना है। इन सभी क्रिकेटरों या उनके परिवारों को 1000वां टेस्ट देखने के लिए विशेष निमंत्रण भेजा गय है।

 देखें ड्रीम 11 
1. ऐलेस्टर कुक
2. सर लियोनार्ड हट्टन
3. डेविड गावर
4. केविन पीटरसन
5. जो रूट
6. सर इयान बॉथम
7. एलन नॉट (विकेटकीपर)
8. ग्रीम स्वान
9. फ्रैड ट्रूमैन 
10. जेम्स एंडरसन
11. बॉब विल्स

इंग्लैंड क्रिकेट की ऑल टाइम फेवरेट 11 में चुने जाने से इंग्लैंड के मौजूदा टेस्ट कप्तान जो रूट बेहद खुश हैं। उन्होंने कहा कि यह मेरे लिए खुशी की बात है कि मैं और मेरे मौजूदा साथी एंडरसन और कुक भी इस टीम का हिस्सा हैं। उधरईसीबी के सीईओ टॉम हैरीसन का कहना है कि किसी भी देश के लिए 1000वां टेस्ट खेलना गौरव की बात है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: