उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में मीडिया कर्मी से बदसलूकी और मारपीट! योगी राज में पत्रकार सुरक्षित नहीं?

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले के मरदह थाना क्षेत्र में वेब पोर्टल के मीडिया कर्मी के साथ बदसलूकी और मारपीट का आरोप लगा है।

बोगना स्वास्थ्य केंद्र पर कोरोना टीकाकरण का कार्य होना था। जहां ‘द सर्जिकल’ न्यूज़ वेब पोर्टल के लिए काम कर रहे अमन चौधरी रिपोर्टिंग करने पहुंचे थे। टीकाकरण केंद्र पर समय पर स्वास्थ्य कर्मी नहीं पहुंचे थे। ऐसे में अमन स्वास्थ्य कर्मियों की देरी के पीछे वजह जाने के लिए बयान लेने का इंतजार करने लगे।

अमन के मुताबिक, मुन्ना यादव जो एक प्राइवेट स्कूल के संचालक हैं, उन्होंने उन्हें केंद्र से बाहर जाने के लिए कहा। मीडिया कर्मी ने स्कूल के संचालक को बताया कि वह केंद्र पर एनएनएम  का बयान लेने के लिए इंतजार कर रहे हैं, बयान लेने के बाद वह चले जाएंगे। बावजूद इसके मुन्ना यादव मीडिया कर्मी को धमकी देने लगा और गाली-गलौच पर उतर आया। उसने कहा कि तुम जैसे बहुत से पत्रकार मेरे आगे पीछे घूमते हैं। इस दौरान उसने मीडिया कर्मी को धक्का दे दिया। मीडिया कर्मी ने मौके पर मौजूद पुलिस से सहायता मांगी, लेकिन उन्होंने कोई सहायता नहीं दी, उल्टे मीडिया कर्मी को केंद्र से बाहर कर दिया।

इसी संबंध में स्थानीय ग्राम प्रधान प्रतिनिधि दिनेश चौहान से बात की गई। उन्होंने इस घटना की पुष्टि की है। इस संबंध में जब गाजीपुर पुलिस को ट्वीट कर सूचना दी गई तो उन्होंने तहरीर देने के लिए कहा। इसके बाद स्थानीय थाना मरदह में इस संबंध में तहरीर दी गई।

(गाजीपुर से इजहार खान की रिपोर्ट)

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: