उत्तर प्रदेश कांग्रेस में बड़ा बदलाव, इस चेहरे को मिली पार्टी की कमान

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की नई टीम का ऐलान हो गया है। कुशीनगर के तमकुहीराज विधानसभा सीट से विधायक अजय कुमार लल्लू को पार्टी ने प्रदेश की कमान सौंपी है।

40 साल के अजय कुमार उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष होंगे। अजय कुमार इस सीट से कांग्रेस के टिकट पर 2012 और 2017 में चुनाव जीत कर विधानसभा पहुंचे हैं। फिलहाल वो कांग्रेस विधायक दल के नेता हैं। अजय कुमार को अध्यक्ष बनाए जाने के बाद अब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी की बेटी आराधना मिश्र कांग्रेस विधायक दल की नेता होंगी। आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद राज बब्बर ने यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था।

सलाहकार समिति का गठन

इस बार कांग्रेस ने युवा चेहरा पर भरोसा जताते हुए उसे प्रदेश की कमान सौंपी हैं, वहीं दूसरी तरफ 18 वरिष्ठ नेताओं की सलाहकार समिति का भी गठन किया है। जिसकी अध्यक्षता खुद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी करेंगी। आपको बता दें कि अजय कुमार लल्लू को प्रियंका गांधी वाड्रा का बेहद करीबी माना जाता है। वो कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के हर प्रदेश दौरे पर साथ ही दिखते हैं।

युवाओं पर भरोसा

कांग्रेस ने प्रदेश में 8 सदस्यीय रणनीति ग्रुप भी बनाया गया है। जिसमें ज्यादातर उन नेताओं को रखा गया है जिनकी उम्र 40 साल के करीब है। युवाओं को प्रतिनिधित्व देने का संकेत उपचुनाव की रणनीति से साफ हो गया था।

अजय कुमार की शख्सियत

अजय कुमार लल्लू पूर्वी यूपी से आते हैं और वो पिछड़ी कही जाने वाली कानू जाति से ताल्लुक रखते हैं। बताया जाता है कि अजय कुमार सामाजिक न्याय के मुद्दे पर मुखर भी हैं। यूपी में हर मसले को उठाने को लेकर तत्पर रहते हैं. इसीलिए अजय कुमार लल्लू उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष की कमान सौंपी गई है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: