पहाड़ों से था ऋषि कपूर का बचपन का रिश्ता, देहरादून से था उन्हें खास लगाव

बॉलिवुड के जिंदादिल अभिनेता ऋषित कपूर नहीं रहे। बीमारी की वजह से गुरुवार दोपहर को उनका निधन हो गया। शाम को वो पंचतत्‍व में विलीन हो गए हैं।

बहुत कम ही लोग जानते होंगे कि कुछ वक्त के लिए उन्होंने देहरादून पढ़ाई भी की है। ऋषि कपूर ने अपने भाई रणधीर कपूर के साथ देहरादून के दून कर्नल ब्राउन स्कूल में अपनी शुरुआती पढ़ाई की थी। ऋषि कपूर को देहरादून से एक लगाव सा था और अक्सर उनकी बातों में देहरादून और उत्तराखंड का जिक्र आ ही जाता था जो कि दिखाता था कि दून उनके दिल मे बसता था।

ऋषि कपूर अक्सर देहरादून आते रहते थे। ऋषि की दोनों भतीजियां करिश्मा कपूर और करीना कपूर की भी शुरुआती पढ़ाई भी देहरादून के वेल्हम्स गर्ल्स स्कूल में हुई थी। भतीजियों की पढ़ाई के दौरान ऋषि कपूर उनसे मिलने अक्सर देहरादून आया करते थे। आपको बता दें कि ऋषि कपूर अपनी फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ की शूटिंग के लिए भी दून आए थे। दून के नागलिया परिवार से ऋषि कपूर का गहरा रिश्ता है। परिवार के लोग बताते हैं कि ऋषि कपूर बेहद जिंदादिल और खुशमिजाज थे। नागलिया फैमिली लंबे समय तक कपूर फैमिली के लोकल गार्जियन रहे थे। आज ऋषि कपूर के जाने से नागलिया परिवार में भी शोक की लहर दौड़ पड़ी है। ये महान अभिनेता का इस दुनिया से भले ही चला गया हो, लेकिन अपने चाहने वालों के दिलों में हमेशा जिंदा रहेगा।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: