उत्तराखंड: अल्मोड़ा में PWD के जेई पर जमीन कब्जाने का आरोप, DM से कार्रवाई की मांग

अल्मोड़ा में पीडब्लूडी के जेई पर स्थानीय लोगों की जमीनों को कब्जा करने आरोप लगा है। इस मामले में नगर के थपलिया निवासी स्थानीय लोगों ने जिला अधिकारी को ज्ञापन सौंपा है।

स्थानीय लोगों ने ज्ञापन सौंपकर कनिष्ठ अभियंता के खिलाफ कर्रवाई करने की मांग की है। ज्ञापन में स्थानीय लोगों का कहना है कि अशोक कुमार सिंह जो कि मूल रूप से यूपी के निवासी हैं। वर्तमान में अल्मोड़ा में लोक निर्माण वि​भाग प्रांतीय खण्ड में कनिष्ठ अभियंता के पद पर तैनात हैं। आरोप है कि उनके द्वारा स्थानीय लोगों को डरा धमका कर उनकी जमीनों पर जबरन कब्जा किया जा रहा है। लोगों ने आरोप लगाया कि अशोक कुमार सिंह अराजक तत्वों को ढाल बनाकर अवैध हथियारों के बल पर लोगों को डराते धमकाते हैं और उनको जान से मारने की धमकी देते हैं। इसके विरूद्ध समय-समय पर लोगों द्वारा शिकायत की गई, लेकिन उसके खिलाफ कोई मुकदर्मा दर्ज नही ​हुआ। क्योंकि इस व्यक्ति को ऊंचे ओहदे पर बैठे लोगों द्वारा संरक्षण प्राप्त है।

स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि अशोक सिंह द्वारा अल्मोड़ा के थपलिया मोहल्ले में अवैध रूप से बहुमंजिला मकान का निर्माण कराया जा रहा है। इस भवन के निर्माण के लिए उनके द्वारा डाक विभाग, नगर पालिका और स्थानीय लोगों की भूमि को अवैध रूप से कब्जाई गई है। यहीं नहीं इस बहुमंजिला भवन का जिला विकास प्राधिकरण से कोई नक्शा भी पास नही करवाया गया है।

वही, लोक निर्माण वि​भाग प्रांतीय खण्ड में कनिष्ठ अभियंता अशोक सिंह ने अपने ऊपर लगाए सभी आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि थापलिया मोहल्ले में उन्होंने जो जमीन खरीदी है उसकी उनके पास रजिस्ट्री है। उनके खिलाफ कुछ लोग षड्यंत्र करने में लगे हैं। उन्होंने थपलियाल मोहल्ले के हरीश जोशी पर आरोप लगाया कि उनके द्वारा अवैध रूप से जमीन कब्जाई गई है। वो मुझपर दवाब बनाकर मेरा मकान बेचने की कोशिश में लगे हैं।

(अल्मोड़ा से हरीश भंडारी की रिपोर्ट)

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: