विधानसभा उपचुनाव: BJP ने उत्तराखंड की एक और बंगाल की तीन सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा की

बीजेपी ने पश्चिम बंगाल की तीन विधानसभा सीटों और उत्तराखंड की एक विधानसभा सीट के लिए 25 नवंबर को होने वाले उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी।

बीजेपी ने उत्तराखंड की पिथौरागढ़ सीट से चंद्रा पंत को प्रत्याशी बनाया है। चंद्रा पंत पेशे से शिक्षिका हैं। इस सीट से चंद्रा पंत के पति प्रकाश पंत तीन बार निर्वाचित हुए थे, और राज्य की मौजूदा सरकार में वह कैबिनेट मंत्री थे। जून में उनका निधन हो गया था, जिसके चलते इस सीट पर उपचुनाव कराना पड़ रहा है।

पश्चिम बंगाल की तीन सीटों पर भी बीजेपी ने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की है। इसमें मेदिनीपुर जिले की कालियागंज(अनुसूचित) सीट से कमल चंद्र सरकार, नदिया जिले की करीमपुर से जयप्रकाश मजूमदार और उत्तर दिनाजपुर जिले की खड़गपुर सदर से प्रेमचंद झा को पार्टी ने टिकट दिया है। तीनों विधानसभा सीटों के लिए 25 नवंबर को मतदान होंगे।

कालियागंज सीट पर कांग्रेस विधायक प्रमथ नाथ राय के निधन के कारण यहां उपचुनाव हो रहा है। जबकि बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष के लोकसभा चुनाव जीतने पर खड़गपुर सीट खाली हुई है। इसी तरह करीमपुर सीट से तृणमूल कांग्रेस की विधायक महुआ मोइत्रा के इस साल कृष्णनगर सीट से लोकसभा चुनाव जीतने के कारण यहां उपचुनाव हो रहा है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: