उत्तराखंड: कोरोना से अब तक 80 मरीजों की मौत, पढ़िये कहां तक पहुंचा प्रदेश में कोरोना का ग्राफ?

हर बढ़ते दिन के साथ उत्तराखंड में कोरोना का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है और ये बढ़ते आंकड़े डरा रहे हैं। प्रदेश में अब तक कोरोना के 7183 मरीज सामने आ चुके हैं।

जबकि मौत का आंकड़ा 80 पहुंच गया है। फिलहाल प्रदेश में कोरोना के 2897 एक्टिव केस हैं। राहत की बात ये है कि 4168 मरीज किलर वापस को मात देकर घर जा चुके हैं। चिंता की बात ये है कि डेथ रेट तेजी से बढ़ रहा है। 28 जुलाई तक जहां इस वायरस से 70 मरीजों की मौत हो चुकी थी। पिछले चार दिनों में 10 मरीजों की मौत हो चुकी है। एम्स ऋषिकेश में भी कोरोना की वजह से मौत का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है। 28, 29 और 30 जुलाई को एम्स ऋषिकेश में 24 साल की युवती समेत लगातार तीन मौतें हुई हैं।

हलद्वानी में 31 जुलाई को सुशीला तिवारी अस्पताल में भी एक कोरोना पॉजिटिव महिला की मौत हुई है। बता दें कि बीती 28 जुलाई को एक 55 साल के व्यक्ति की एम्स ऋषिकेश में मृत्यु हो गई है। वहीं 29 जुलाई को भी एम्स ऋषिकेश में एक एक 75 साल की बुजुर्ग महिला ने भी कोरोना के कारण दम तोड़ दिया है। 30 जुलाई को भी एम्स ऋषिकेश में महज 24 वर्ष की एक युवती की कोरोना वायरस से मृत्यु हो गई है। वहीं 31 जुलाई को एक 60 वर्षीय व्यक्ति सुशीला तिवारी अस्पताल में कोरोना वायरस के खिलाफ जंग हार गए हैं। इस वायरस से सबसे ज्यादा मौत देहरादून में हुई है। देहरादून में अब तक 44 लोगों की मौत हो चुकी है। देखिये किस जेल में कोरोना वायरस कितनी मौत हुई है।

जिला               मौत

अल्मोड़ा             2

देहरादून             44

बागेश्वर             1

चंपावत              1

नैनीताल             15

हरिद्वार             3

पौड़ी                4

रुद्रप्रयाग           1

टिहरी               2

यूएसनगर नगर       7

उत्तरकाशी           1

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: