बड़ी खबर: उत्तराखंड में 18 मई तक कोरोना कर्फ्यू का ऐलान, लॉकडाउन जैसी रहेंगी पाबंदियां, जानें क्या है सर्तें?

देवभूमि उत्तराखंड में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। हर रोज कोरोना प्रदेश में रिकॉर्ड तोड़ रहा है।

कोरोना का काबू करने के लिए एक बार फिर राज्य सरकार ने कोरोना कर्फ्यू की अवधि बढ़ा दी है। उत्तराखंड में 11 मई लेकर 18 मई तक पूरे प्रदेश में सख्ती के साथ कोविड कर्फ्यू जारी रहेगा।

सिर्फ कल 1 बजे तक खुलेंगी फल, दूध, सब्जी, मास मछली और आवश्यक सेवाओ की दुकानें। शराब और बार पूर्ण रूप से बंद।

अंतरराज्यीय परिवहन में 50 फीसदी अनुमति,कारण बताना पड़ेगा। 3 मई को केवल 1 बजे तक राशन की दुकानें खुली रहेगी।

शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने कहा कि लोगों की रक्षा करने के लिए राज्य सरकार ने किया बड़ा फैसला अब 11 मई से लेकर 18 मई तक पूरे राज्य में जारी रहेगा कोविड-19 कर्फ्यू।

इस कर्फ्यू के दौरान प्रदेश में पूरी तरह से सभी गतिविधियां बंद रहेंगी वहीं 13 मई को राशन की दुकानें खुलेंगी, इसके साथ ही फल सब्जी और मांस की दुकानें 7 बजे तक खुली रहेंगी।

वहीं अन्य राज्यों से जो भी यात्री प्रदेश में आएंगे उनको 72 घंटे पूर्व की covid रिपोर्ट अपने साथ लानी होगी इसके साथ ही स्मार्ट पोर्टल है में भी रजिस्ट्रेशन करना होगा।

इसके साथ ही प्रदेश के वह व्यक्ति जो दूसरे राज्यों से अपने गांव में वापस लोटेंगे उनके लिए भी ग्राम स्तर पर कोविड सेंटर बनाए जाएंगे जहां उन्हें कम से कम 7 दिन तक रहना होगा।

वहीं प्रदेश के अंदर भी यदि कोई व्यक्ति एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाता है तो कम से कम वाहन में 50% व्यक्ति ही बैठकर जा सकते हैं और इसके साथ ही किसी वाजिब कारण से ही वह यात्रा कर सकेंगे।

वही शादी समारोह में अब सिर्फ 20 व्यक्ति ही सम्मिलित हो सकेंगे इसके साथ ही शराब की दुकान है इस दौरान पूरी तरह से बंद रहेंगी।

वही शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने बताया कि कल से उत्तराखंड में 18 से 45 साल के युवाओं के लिए कोविड-19 वेक्सिनेशन का अभियान शुरू हो जाएगा जिसमें 18 से 45 साल के सभी लोग कोविड-19 वेक्सिनेशन की डोज लगाएंगे। जिसकी शुरुआत मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत देहरादून के राधा स्वामी सत्संग प्रांगण में जाकर कार्यक्रम की शुरुआत करेंगे।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: