उत्तराखंड: कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के आवास पर तोड़फोड़-आगजनी करने के आरोप में चार युवक गिरफ्तार

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के रामगढ़ स्थित घर पर आगजनी और तोड़फोड़ करने वाले चार आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

इनमें से एक आरोपी के पास अवैध पिस्तौल भी बरामद की गई है। नैनीताल पुलिस की ओर से इस मामले का खुलासा गुरुवार को किया गया। भवाली के क्षेत्राधिकारी (सीओ) भूपेन्द्र सिंह धौनी ने बताया कि घटना के खुलासे के लिये भवाली, मुक्तेश्वर और भीमताल के थाना प्रभारियों के नेतृत्व में तीन टीमों का गठन किया गया था।

आरोपियों को बुधवार देर रात को स्विस विलेज के पास से गिरफ्तार किया गया। चारों ने अपना गुनाह कुबूल कर लिया है। पकड़े गए आरोपियों में चंदन सिंह लोधियाल निवासी ग्राम नथुवाखान, थाना भवाली, कृष्णा सिंह बिष्ट, उमेश मेहता और राजकुमार मेहता निवासी ग्राम सूपी, थाना मुक्तेश्वर शामिल हैं।

उमेश और राजकुमार दोनों भाई हैं। पुलिस के अनुसार चंदन सिंह चिलवाल के पास से 32 बोर का एक तमंचा भी बरामद लिया गया है। आरोपी ने इसी तमंचे से कांग्रेस नेता के घर पर गोली चला कर घटना को अंजाम दिया था। आरोपियों ने बताया कि वह कुंदन सिंह चिलवाल के नेतृत्व में सलमान खुर्शीद के घर पर प्रदर्शन में भाग लेने के लिये गये थे।

इस दौरान चंदन ने आवेश में आकर कांग्रेस नेता के घर पर फायरिंग कर दी। शेष आरोपियों ने कुबूल किया कि पुतला दहन के दौरान कोठी के केयर टेकर से उन्होंने गाली गलौज और अभद्रता की थी। धौनी ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ धारा 147, 18, 452, 436, 504 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है जबकि चंदन लोधियाल के खिलाफ शस्त्र अधिनियम के तहत भी मामला दर्ज किया गया है।

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के हिन्दुत्व के खिलाफ दिये गये बयान के बाद कांग्रेस नेता के रामगढ़ के सतखोला स्थित आवास पर कुछ लोगों ने 15 नवंबर को उनके खिलाफ प्रदर्शन किया था और उनका पुतला दहन किया था।

आरोप है इसी दौरान आरोपियों ने आवेश में आकर आगजनी, तोड़फोड़ और फायरिंग की थी।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: