उत्तराखंड: दोस्त की कार को 12 बार चुराया और OLX पर विज्ञापन देकर बेच दिया, आखिरकार पकड़ा गया ‘नटवरलाल’

उत्तर प्रदेश की नोएडा पुलिस ने एक ऐसे नटरवलाल अपराधी को गिरफ्तार किया जिसने कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं।

गिरफ्तार नटवरलाल उत्तराखंड समेत देश के अलग-अलग हिस्सों से कार की चोरी करता था और उसे बकायदे OLX पर विज्ञाप देकर बेच दिया करता था। नोएडा थाना सेक्टर 24 की पुलिस ने गिरफ्तार कर आरोपी से पूछताछ की। पूछताछ में शातिर ने बताया कि फर्जी नंबर प्लेट लगाकर ओएलएक्स पर विज्ञापन देकर वो ठगी करता था।

हद तो तब हो गई जब आरोपी ने अपने ही दोस्त की कार को 12 बार चोरी करके ओएलएक्स पर बेचा दिया। दरअसल आरोपी कार को बेच कर फिर उसे चोरी कर लिया करता था और फिर बेच देता था। वहीं, पुलिस ने आरोपी के कब्जे से एक कार फर्जी नंबर प्लेट के साथ, दो मोबाइल फोन, तीन फर्जी पैन कार्ड और तीन फर्जी आधार कार्ड के अलावा कैश बरामद किया है।

पुलिस के मुताबिक, थाना सेक्टर 24 पुलिस ने आरोपी मनोत्तम त्यागी को गिरफ्तार किया है जो कि मूल रूप से अमरोहा का रहने वाला है। आरोपी का वर्तमान निवास तिगड़ी गांव है। आरोपी के पास से पुलिस ने एक फर्जी नंबर प्लेट लगी वैगनआर कार, दो मोबाइल फोन तथा फर्जी पैन कार्ड तथा फर्जी आधार कार्ड तथा 10,720 रुपये बरामद किए हैं।

एसीपी रजनीश वर्मा ने बताया, आरोपी कार में फर्जी नंबर प्लेट लगाकर ओएलएक्स पर बेचने के लिए विज्ञापन देता था। वहीं आरोपी कार में जीपीएस भी लगाकर रखता था। उसके बाद ग्राहक से मिलकर उससे पैसे लेकर कभी कार को स्टार्ट ना होने का बहाना बनाकर, कभी कागजों की फोटोकॉपी का बहाना बनाकर, कार को वहां से भगा कर ले जाता था।

एक बार इस आरोपी ने एक ग्राहक को स्विफ्ट कार इसी तरह से 2 लाख 30 हजार में बेची। उसके बाद जीपीएस की मदद से कार को ट्रेश कर के कार की दूसरी चाभी से चोरी कर के ले गया। इसके सम्बन्ध में थाना सेक्टर 24 में मामला दर्ज है।

आरोपी अन्य जिलों तथा उत्तराखंड राज्य में भी इसी प्रकार के अपराध करता रहा है। जिसके संबंध में आधा दर्जन से अधिक अभियोग नोएडा तथा उत्तराखंड में इसके खिलाफ दर्ज है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: