देहरादून के अनुराग ने देशभर में बढ़ाया पहाड़ियों का मान, पीएम ने बढ़ाया उत्साह, सीएम ने की जमकर तारीफ

देहरादून के अनुराग रमोला की आज पूरे देशभर में चर्चा हो रही है। उन्होंने देश में पहाड़ियों का जो मान बढ़ाया है उसके लिए हर कोई उनकी तारीफ करते नहीं थक रहा है।

दरअसल अनुराग रमोला को कला और शिल्प के क्षेत्र में प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार 2021 के लिए चुना गया है। अनुराग देहरादून के नवोदित कलाकार हैं। वे अब तक जिला, राज्य, राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 235 से अधिक अवॉर्ड्स और सम्मान से सम्मानित हो चुके हैं। प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार के लिए चयनित अनुराग रमोला सहित देश के सभी 32 पुरस्कार विजेताओं को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके द्वारा किए गए शानदार काम के लिए सराहा है। सोमवार को वर्चुअल संवाद के जरिए प्रधानमंत्री इन बच्चों से जुड़े और बात की। उन्होंने कहा कि विजेता प्रतिभागी यहीं तक सीमित नहीं रहें, बल्कि विश्व स्तर पर परचम लहराएं।

सीएम रावत ने भी अनुराग की तारीफ की है। उन्होंने बताया कि अनुराग का आर्टवर्क दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में लगी प्रदर्शनी में भी प्रदर्शित किया जा चुका है। सीएम ने कहा कि उत्तराखंड को अनुराग पर गर्व है और मैं उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करता हूं।

अनुराग की इस कामयाबी से उनके स्कूल केंद्रीय विद्यालय ओएनजीसी में भी खुशी का माहौल है। टीचर्स भी अनुराग की तारीफ कर रहे हैं। शिक्षकों ने कहा कि अनुराग बेहद प्रतिभाशाली हैं। कला और संस्कृति संरक्षण को लेकर उनकी सोच व नजरिया प्रभावित करने वाला है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: