उत्तराखंड: सड़क दुर्घटना में देवभूमि का लाल हुआ शहीद, कुछ वक्त पहले हुई थी सगाई

वीर भूमि उत्तराखंड के लिए एक दुखद खबर है। जनपद चमोली के नारायण बगड़ ब्लॉक के कंडवाल गांव निवासी सचिन कंडवाल 26 साल की उम्र में शहीद हो गए हैं।

1 साल पहले ही शहीद की सगाई हुई थी। अब कुछ महीनों में शादी की तैयारी थी। लेकिन ऊपर वाले को कुछ और ही मंजूर था। शहीद सचिन का छोटा भाई भी भारतीय सेना में तैनात है। वर्तमान में शहीद का परिवार देहरादून के राजीव नगर धर्मपुर में किराए के मकान पर रहता है।

बताया जा रहा है कि प्रयागराज से दिल्ली आते वक्त एक सड़क दुर्घटना में 55 बंगाल इंजीनियरिंग में कार्यरत जवान सचिन कंडवाल शहीद हुए हैं। शहीद सचिन का पार्थिव शरीर आज देहरादून लाया जाएगा। इसके बाद हरिद्वार में सैन्य सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी जाएगी। महज 26 साल की उम्र में सचिन शहादत की खबर सुनकर परिवार में कोहराम मचा हुआ है।

इसी महीने छुट्टी पर देहरादून आए थे सचिन


शहीद सचिन का परिवार वर्तमान में देहरादून में रहता है, लेकिन गांव में उनके परिवार का आना-जाना लगा रहता है। सचिन के चचेरे भाई संदीप ने बताया कि सचिन इसी महीने की शुरुआत में छुट्टी पर देहरादून आए थे। उनकी पोस्टिंग 55 बंगाल इंजीनियरिंग रेजिमेंट में थी। उनकी यूनिट इन दिनों गलवान घाटी में तैनात है।

बताया कि सचिन को 25 जुलाई को ड्यूटी पर जाना था, लेकिन 16 जुलाई को ही यूनिट से बुलावा आ गया था। बुधवार सुबह इलाहाबाद से वह अपने गंतव्य को रवाना हुए थे कि मथुरा एक्सप्रेस वे पर गलत दिशा से आ रहे डंपर ने उनके वाहन को टक्कर मार दी। इस दुर्घटना में सचिन कण्डवाल शहीद हो गए। सचिन ने मंगलवार रात को अपने पिता मधुप्रसाद तथा माता रजनी देवी से फोन पर बातचीत की थी।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: