उत्तराखंड से बाहर जाने वाले यात्री ध्यान दें, CAA पर प्रदर्शन के बीच इन राज्यों के लिए रोडवेज बसें बंद की गईं

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ दिल्ली, उत्तर प्रदेश और राजस्थान समेत कई राज्यों में हो रहे प्रदर्शन का असर उत्तराखंड परिवहन पर पड़ा है।

उत्तराखंड परिवहन विभाग ने उग्र प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली, उत्तर प्रदेश और राजस्थान के लिए बसों का संचालन बंद कर दिया है। परिवहन विभाग ने शुक्रवार को मेरठ, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, लखनऊ समेत गुरुग्राम और फरीदाबाद के लिए बस का संचालन नहीं किया। विभाग ने दिल्ली गईं सभी बसों को शुक्रवार को मोहननगर से ही वापस बुला लिया। जाहिर है प्रदर्शन के दौरान बसों में प्रदर्शनकारी तोड़फोड़ के साथ आगजनी कर रहे हैं।

राज्य परिवहन विभाग ने दिल्ली के कश्मीरी गेट आइएसबीटी पर फंसी रोडवेज की करीब 30 वाल्वो और एसी बसों को वहीं खड़े रहने का आदेश दिया है। दिल्ली में प्रदर्शनकारियों द्वारा सीलमपुर में बसों में तोडफोड़ की घटनाओं को ध्यान में रखते हुए रोडवेज के प्रबंध निदेशक रणवीर चौहान ने शुक्रवार दोपहर दिल्ली रूट की सभी बसों का संचालन अग्रिम आदेशों तक स्थगित करने का आदेश दिया। उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में उग्र प्रदर्शन की सूचना पर वहां जाने वाली सभी बसों को रोक दिया गया। सहारनपुर की तरफ से उत्तर प्रदेश की बसें भी उत्तराखंड नहीं आईं।

उत्तराखंड परिवहन ने दिल्ली से होकर जयपुर, फरीदाबाद और गुरुग्राम जाने वाली बसों को भी रोक दिया है। प्रदेश के सभी डिपो से सहारनपुर होकर अंबाला, चंडीगढ़ और करनाल जाने वाली बसों को देहरादून से पांवटा साहिब के रास्ते भेजा जा रहा है। जिन शहरों उग्र प्रदर्शन हो रहे हैं वहां के लिए शुक्रवार की सुबह से ही कम बसें संचालित की जा रही थीं। उग्र प्रदर्शन को देखते हुए विभाग ने दोपहर बाद संचालन को पूरी तरह से रोक दिया।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: