हरिद्वार: डीएम ने जल-स्वच्छता मिशन की बैठक में अधिकारियों को फटकारा, दिए ये जरूरी निर्देश

हरिद्वार के जिला अधिकारी कैंप कार्यालय में जिला जल एवं स्वच्छता मिशन की बैठक आयोजित की गई है।

ये बैठक डीएम सी. रविशंकर की अध्यक्षता में हुई। बैठक में डीएम को अधिकारियों ने जिला जल एवं स्वच्छता मिशन के तहत ग्रामीण इलाकों के आंगनबाड़ी केंद्रों और स्कूलों में स्वच्छ पेयजल आपूर्ति के बारे में जानकारी दी। इस दौरान डीएम ने जल निगम के अधिकारियों के कामकाज को लेकर असंतोष जताया। उन्होंने कहा कि कई गांवों में आपका काम काफी पीछे है। डीएम ने कहा कि इस संबंध में आपको दूसरी बार सचेत किया जा रहा है, अगर यही हालत रही तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

बैठक में डीएम ने अधिकारियों से इन योजनाओं की डीपीआर के बारे चर्चा की। डीएम ने अधिकारियों को फील्ड की वास्तविक स्थितियों को देखते हुए डीपीआर पेश करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने ये भी निर्देश दिया कि वो मानकों और प्रक्रियाओं का पालन करं और निर्धारित लक्ष्य को हासिल करने में आपसी सहयोग और एकजुट होकर काम को अंजाम दे।

डीएम को अधिकारियों ने बताया कि कुछ गांव ऐसे हैं, जहां सीमित क्षेत्र में ही पाइप लाइन बिछनी है। जो जल्द ही बिछा दी जाएंगी। उन्होंने बताया कि जहां हैंड पंप चालू हालत में नहीं हैं, वहां बोरिंग कर पंप के सहारे छत पर टैंक स्थापित कर पानी की उपलब्धता सुनिश्चित की जाएगी।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: