IMA POP: डिप्टी कमांडेंट मेजर जनरल जेएस मंगत ने ली परेड की सलामी, कहा- हर चुनौती का सामना खुद करना होगा

इंडियन मिलिट्री एकेडमी (आईएमए) के डिप्टी कमांडेंट मेजर जनरल जेएस मंगत ने बतौर मुख्य अतिथि परेड की सलामी ली।

मेजर जनरल जेएस मंगत ने कहा कि युवा अधिकारियों को खुद ही मिसाल पेश करने के साथ ही सैनिकों का नेतृत्व करना होगा। कहा कि यह तभी संभव हो पाएगा जब एक युवा अफसर हर क्षेत्र में तकनीकि तौर से दक्ष हों। कहा कि युवा सैन्य ऑफिसर्स को हर वक्त और हमेशा अपडेट रहने की जरूरत है।

आज आईएमए स्थित चैटवुड हॉल के सामने आयोजित डिप्टि कमांडेंट परेड में डिप्टी कमांडेंट मेजर जनरल जेएस मंगत ने परेड की सलामी ली। पास आउट होने वाले कैडेटों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा युवा ऑफिसर्स को हर चुनौतियों का स्वयं ही सामना करना होगा।

नेतृत्व के दौरान जवानों के सामने उदाहरण पेश करते हुए हर समस्या का हल निकालते हुए उन्हें आगे निकलने का प्रयास करते रहना होगा। उन्होंने पास आउट कोर्स के युवा ऑफिसर्स से आह्वान किया कि वह अपने आप हो अपडेट करते रहें ताकि भविष्य में आने वाली चुनौतियों से वे आसानी से निपट सकें।

उन्होंने नौ मित्र देशों से पास आउट हो रहे विदेशी जेंटलमैन कैडेटों को भी बधाई दी। आपको बता दें कि आईएमए में कड़े प्रशिक्षण के बाद 341 भारतीय और 84 विदेशी कैडेट 12 जून को आयोजित होने वाली पासिंग आउट परेड (पीओपी) के बाद एकेडमी से पास आउट होंगे।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: