उत्तराखंड: हे राम! 15 साल की नाबालिग लड़की के साथ पहले किया ‘गंदा’ काम, फिर उतार दिया मौत के घाट

उत्तराखंड के हल्द्वानी के बनभूलपुरा से लापता 15 साल की नाबालिग युवती के मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है।

बलात्कार और हत्या के मामले में पुलिस ने उसके कथित प्रेमी समेत दो युवकों को गिरफ्तार किया है। एसएसपी प्रीति प्रियदर्शिनी ने इस मामले का खुलासा करते हुए बताया कि 29 सितम्बर को बनभूलपुरा के इंद्रानगर से एक नाबालिग के लापता होने का मामला सामने आया था। लापता युवती की मां की ओर से इस संबंध में सूचना दी गई।

पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। युवती की तलाश के लिये तीन टीमों का गठन किया गया। इस दौरान पुलिस ने कई सीसीटीवी कैमरे व संदिग्धों की तलाश की। पुलिस को जांच में पता चला कि घटना के दिन युवती दानिश निवासी वार्ड नंबर 31 मोहम्मदी चौक, इंद्रानगर व जीशान निवासी एक मीनार, बड़ी रोड इंद्रानगर के साथ अंतिम बार देखी गयी।

इसके बाद पुलिस ने दोनों को हिरासत में ले लिया और सख्ती से पूछताछ की तो आरोपियों ने सभी राज खोल दिए। पुलिस के अनुसार दानिश व जीशान ने पहले युवती से दुष्कर्म किया और इसके बाद युवती को गला घोंट कर उसे मार दिया। साथ ही शव को नाले में फेंक दिया। दोनों ने लड़की के कपड़े भी झाड़ियों में छुपा दिए।

इस पूरे प्रकरण में युवती के कथित प्रेमी दानिश ने जीशान की मदद ली। जीशान से पहले उसने युवती को हिमालय स्कूल के सामने पुलिया के नीचे बुलावाया और इसके बाद दोनों ने उसके साथ जबर्दस्ती मुंह काला किया। जब युवती ने उनकी करतूत के लिये पुलिस व घर में शिकायत करने की बात कही तो दोनों ने उसी की चुन्नी से युवती का गला घोंट दिया।

साथ ही शव को जूट के गद्दे में दबाकर गंदा पानी वाले नाला में फेंक दिया। पुलिस ने नाले से शव बरामद कर लिया। मौके पर फोरेंसिक टीम को बुलाकर आरोपियों के खिलाफ साक्ष्य एकत्रित किए। आरोपियों के खिलाफ हत्या व यौन शोषण संरक्षण अधिनियम की संगीन धाराओं में मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई अमल में लायी जा रही है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: