उत्तराखंड: कोरोना से जूझ रहे लोगों के लिए राहत की खबर! हल्द्वानी मिनी स्टेडियम में 1 मई से शुरू होगा अस्पताल

उत्तराखंड के कुमाऊं मंडल में कोरोना संक्रमण के लगातार तेजी से मामले सामने आ रहे हैं।

इस बात को ध्यान में रखते हुए हल्द्वानी मिनी स्टेडियम में 150 बिस्तरों का ऑक्सीजन युक्त अस्पताल का निर्माण किया जा रहा है। 1 मई से इसकी शुरुआत हो जाएगी। नैनीताल के मुख्य विकास अधिकारी और नोडल अधिकारी नरेंद्र सिंह भंडारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अस्पताल के निर्माण के लिए युद्धस्तर पर काम चल रहा है। अस्पताल ऑक्सीजन युक्त होगा और आजकल लाइन बिछाने का कार्य संचालित किया जा रहा है।

भण्डारी ने बताया कि कुमाऊं मण्डल में कोरोना संक्रमण के माामलों में अप्रत्याशित वृद्धि होने के साथ ही हल्द्वानी के अस्पतालों पर कोरोना मरीजों का भार बढ़ रहा है। इसी को ध्यान में रखते हुए प्रशासन ने राजकीय अस्पतालों में संसाधन बढ़ाने के प्रयास शुरू कर दिए हैं। इसी क्रम में एटीएच में आक्सीजन युक्त बेड की संख्या 500 से बढ़ाकर 600 कर दी गई है।

इसी क्रम में हल्द्वानी के मिनी स्टेडियम में 150 बेड का एक कोविड केयर सेंटर का निर्माण किया जा रहा है। इस कोविड केयर सेन्टर में ऑक्सीजन पाइप लाइन बिछाने काम पूरा होते ही एक मई से इस कोविड केयर सेन्टर को कोरोना मरीजों के लिए खोल दिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि प्रशासन ने निजी अस्पतालों में भी बेड की संख्या बढ़ाने एवं निजी अस्पतालों के अधिग्रहण करने का काम भी तेज कर दिया है। कृष्णा अस्पताल में जल्द ही कोरोना मरीजों के लिए बेड की संख्या बढ़ा दी जाएगी। साथ ही दूसरे कई निजी अस्पतालों को भी पूरी तरह से कोविड अस्पताल के रूप में अधिग्रहीत करने की योजना पर काम किया जा रहा है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: