उत्तराखंड के रिपुंजय ने रचा इतिहास, पहली कोशिश में ही टॉप किया NDA

नेशनल डिफेंस एकेडमी और नेवल एकेडमी परीक्षा का मंगलवार को नतीजे घोषित कर दिए गए।

उत्तराखंड के देहरादून के रहने वाले रिपुंजय नैथानी ने मेरिट लिस्ट में पहला स्थान हासिल कर पूरे प्रदेश का नाम रोशन कर दिया है। रिपुंजय मूल रूप से पौड़ी गढ़वाल के रहने वाले हैं। रिपुंजय की सफलता से उनके पाता-पिता फूले नहीं समा रहे। माता-पिता ने कहा कि रिपुंजय की मेहनत और आरआइएमसी कोशिशे रंग लाई हैं।

रिपुंजय आरआइएमसी के छात्र हैं। आरआइएमसी के दो और कैडेट टॉप 4 में शामिल हैं। वहीं संस्थान के 18 छात्रों ने कामयाबी हासिल की है। खास बात ये है कि रिपुंजय ने पहले ही कोशशि में एनडीए टॉप किया है। बचपन से ही रिपुंजय की इच्छा आर्मी ज्वाइन करने की थी। 2013 में उन्होंने आरआईएमसी की परीक्षा पास करने के बाद एडमिशन लिया था। उन्होंने कहा कि सेना में जाकर वो एक अच्छा अफसर बनना चाहते हैं और देश, प्रदेश और माता-पिता का नाम रोशन करना चाहते हैं।

एनडीए और एनए की परीक्षा 21 अप्रैल 2019 को आयोजित की गई थी। परीक्षा में 450 छात्रों ने सफलता हासिल की है। रिपुंजय के पिता राजेश नैथानी सेना में कर्नल के पद पर कार्यरत हैं और असम में तैनात हैं। रिपुंजय की मां पूजा नैथानी हिल फाउंडेशन स्कूल इंदिरा नगर में प्रिंसिपल के पद पर तैनात हैं।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: