उत्तराखंड: CM धामी ने लॉन्च की अग्निपथ योजना, कोटद्वार में 19 अगस्त को भर्ती रैली, यहां से आया सबसे ज्यादा आवेदन

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज पौड़ी जिले के कोटद्वार में अग्निपथ योजना का शुभारंभ किया।

इस दौरान उनके साथ कोटद्वार विधायक और उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी, पौड़ी विधायक राजकुमार पोरी, सैनिक कल्याण मंत्री मंत्री गणेश जोशी, लैंसडाउन विधायक दलीप सिंह रावत, यमकेश्वर विधायक रेनू बिष्ट आदि मौजूद रहे। इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं ने सीएम धामी का ढोल नगाड़ों के साथ स्वागत किया। इसके बाद सीएम धामी ने अग्निवीर भर्ती की तैयारियों का जायजा लिया।

सीएम धामी ने बुधवार को मॉडर्न मोंटेसरी स्कूल में अग्निपथ योजना का शुभारंभ किया। 19 अगस्त से गढ़वाल मंडल के 7 जिलों के लिए अग्निवीर भर्ती प्रक्रिया शुरू की जा रही है। भर्ती प्रक्रिया कोटद्वार के गब्बर सिंह कैंप (आर्मी एरिया) में होगी भर्ती प्रक्रिया की मेजबानी कर रहे गढ़वाल राइफल लैंसडाउन की ओर से सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। वहीं, भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के सौजन्य से अग्निवीर भर्ती में आने वाले अभ्यर्थियों के लिए लिए नि:शुल्क भोजन कैंप का शुभारंभ भी सीएम द्वारा किया गया।

सबसे ज्यादा पौड़ी से पंजीकरण

भर्ती केंद्र पर गढ़वाल मंडल के 7 जिलों से कुल 63,360 अभ्यर्थियों द्वारा पंजीकरण कराया गया है, जिसमें चमोली के 9306, देहरादून के 9148, हरिद्वार के 6812, पौड़ी गढ़वाल के 16330, रुद्रप्रयाग के 6357, टिहरी गढ़वाल के 9784, उत्तरकाशी के 5623 अभ्यर्थियों द्वारा पंजीकरण कराया गया है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: