राज्य आंदोलनकारी को मिली जान से मारने की धमकी, शिकायत के बाद भी अब तक नहीं हुई कोई कार्रवाई!

पौड़ी गढ़वाल के सतपुली में उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारी को चार युवकों ने जान से मारने की धमकी दी है। राज्य आंदोलनकारी महिपाल सिंह ग्राम रौतेला विकासखंड कालजीखाल ने इस बाबत थाना सतपुली में तहरीर दी, जबकि यह गांव पटवारी क्षेत्र में पड़ता है।

राज्य आंदोलनकारी महिपाल सिंह का कहना है कि वह अपने गांव में खेती-बाड़ी करते हैं और जहां खेती-बाड़ी करते हैं वहीं पर उन्होंने एक छोटा सा छप्पर बनाया हुआ है, रात को गांव के ही 4 युवक उस छपर में जाकर के नशा करते हैं और जब इन को कई बार रोका गया तो मुझे धमकाया गया।

राज्य आंदोलनकारी महिपाल सिंह द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत

महिपाल सिंह ने आगे कहा कि 14 अगस्त को जब मैं गांव जा रहा था तो मुझे रास्ते मे जान से मारने की धमकी दी गई और मेरे साथ हाथापाई गई। जब मैंने पटवारी को फोन किया तो पटवारी का कहना था कि तुम पटवारी चौकी आ करके अपनी तहरीर लिखा दो जबकि पटवारी चौकी हमारे यहां से करीब 50 किलोमीटर पड़ता है, जहां जाना मेरे लिए संभव नहीं है।

वहीं इस संदर्भ में तहसीलदार पौड़ी से भी बात की गई जहां उन्होंने पटवारी से बात करने की बात कही। महिपाल सिंह का आरोप है कि थकहार कर थाना सतपुली जाकर 4 युवकों के खिलाफ तहतीर दी लेकिन राजस्व क्षेत्र होने के कारण पुलिस कुछ नहीं कर पा रही है। जब इस संदर्भ में प्रधान ग्रामसभा बड़खोलू रणवीर सिंह बिष्ट से बात की गई तो उन्होंने कहा कि मेरे द्वारा राजस्व उपनिरीक्षक बालम सिंह भंडारी से बात की गई और उनके द्वारा व्हाट्सएप के माध्यम से एक एप्लीकेशन मंगाई गई है जिसके बाद उनके द्वारा आगे कार्यवाही की जाएगी।

(पौड़ी गढ़वाल से इंद्रजीत असवाल की रिपोर्ट)

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: