पिथौरागढ़ में बढ़ रही कोरोना की रफ्तार! ‘आप’ की लॉकडाउन लागू करने की मांग

उत्तराखंड में कोरोना की रफ्तार कम होने का नाम नहीं ले रही है। लगातार बढ़ रहे कोरोना के केस से लोग सहमें हुए हैं।

ऐसा ही हाल पिथौरागढ़ जिले का है। जानकारी के मुताबिक जिले में कोरोना के केस काफी केजी से बढ़ रहे हैं। आपको बता दें, पिछले 24 घंटे में जिले में लोग कोरोना की चपेट में आए हैं। वहीं राज्य की बात करें तो एक दिन में राज्य में 1391 नए कोरोना के केस दर्ज किए गए।

उधर, बढ़ते कोरोना के केस को लेकर राजनीति भी जारी है। आम आदमी पार्टी की ओर से जिले में लॉकडाउन लगाने की मांग तेज हो गई है। आम आदमी पार्टी के विधानसभा प्रभारी सुशील खत्री ने कहा प्रदेश में रोजाना बढ़ी संख्या में कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं। बावजूद सरकार संक्रमण को रोकने के लिए ठोस कदम नहीं उठा रही है।

‘आप’ का कहना है कि दिन पर दिन हालत बिगड़ते जा रहे हैं। ऐसे में कुछ दिनों के लिए लॉकडाउन आवश्यक हो गया है। कहा लॉकडाउन के जरिए ही कोरोना की चेन को तोड़ा जा सकता है। आपको बता दें मंगलवार को प्रदेश में कोरोना के 1391 नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद राज्य में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 34,407 तक पहुंच गया है। वहीं, मंगलवार को 1008 लोगों ने कोरोना को मात भी दी है।

पिछले 24 घंटे में 9 और लोगों की जान गई है, जिससे मरने वालों का आंकड़ा 438 हो गया है। उत्तराखंड में अभी तक 23,085 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं। प्रदेश में मंगलवार को 1391 नए कोरोना मरीज मिलने के साथ ही एक्टिव केसों की संख्या 10,739 हो गई है।उत्तराखंड में मरीजों की रिकवरी रेट 67.09% है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: