उत्तराखंड के आएंगे अच्छे दिन, युवाओं को मिलेगा रोजगार!

उत्तराखंड में जल्द ही बड़े पैमाने पर निवेश होने वाला है। रुद्रपुर में आयोजित सेकेंड इन्वेस्टर समिट में 47 एमओयू पर हस्ताक्षर हुए। समिट में अलग-अलग राज्यों के उद्योगपति पहुंचे थे।

ये सभी अलग-अलग क्षेत्रों में प्रदेश में करीब 613.44 करोड़ रुपये का निवेश करेंगे। जिससे करीब 3 हजार लोगों को रोजगार मिलने की उम्मीद है। होटल रेडिसन में इंवेस्टर समिट का आयोजन किया गया था। इस बार समिट में पिछली बार से ज्यादा उद्योगपति पहुंचे थे। उद्योगपतियों के समिट में आने पर सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सभी का शुक्रिया अदा किया। सीएम ने बताया कि पिछले समिट में करीब 485 करोड़ के एमओयू साइन हुए थे, जिनमें 70 फीसदी पर काम शुरू हो चुका है। इससे करीब एक हजार लोगों को रोजगार मिला है। उन्होंने बताया कि सबसे बड़ा निवेश हिंदुस्तान पेट्रोलियम कारपोरेशन लिमिटेड ने किया है। हिंदुस्तान पेट्रोलियम ने सितारगंज सिडकुल में उद्योग स्थापित करने के लिए 131.20 करोड़ का निवेश किया है।

उद्योगपतियों ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के साथ सिडकुल समेत उत्तराखंड के अलग-अलग उद्योगों में अपने निवेश की रणनीति पर चर्चा की और सीएसआर से शिक्षा, स्वास्थ्य आदि क्षेत्रों में सरकार का पूरा सहयोग करने की बात कही। मीटिंग में विधायक राजकुमार ठुकराल, किच्छा विधायक राजेश शुक्ला, मेयर रामपाल सिंह, कुमाऊं आयुक्त राजीव रौतेला, डीएम डॉ. नीरज खैरवाल, सीडीओ मयूर दीक्षित, आरएम सिडकुल पारितोष वर्मा, कमल किशोर कफल्टिया, राजपाल सिंह सहित कई लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: