ऊधमसिंह नगर: खेतों में लगी आग, 125 एकड़ में खड़ी गेंहूं की फसल जलकर हुई खाक

ऊधमसिंह नगर जिले के बाजपुर के केलाखेड़ा और काशीपुर के कुंडेश्वरी मैं अज्ञात कारणों के चलते खेत में आग लग गई ।

तेज हवाओं के चलते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया जिससे किसानों की करीब 125 एकड़ खेत में तैयार खड़ी गेहूं की फसल जलकर राख हो गई ।

आग के विकराल रूप को देखकर ग्रामीण एकत्र हो गए वही आग की सूचना पर पहुंची अग्निशमन विभाग की टीम और ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया| बता दें कि बाजपुर के केलाखेड़ा और काशीपुर के कुंडेश्वरी में आग ने किसानों की कमर तोड़ कर रख दी है, आग का विकराल रूप देखकर किसान खून के आंसू रो रहा है ।

आग ने तेज हवाओं के चलते विकराल रूप धारण कर लिया, खेत में लगी आग को देखकर ग्रामीण एकत्र हो गए जहां ग्रामीणों ने आग को बुझाने का प्रयास किया लेकिन गेहूं के खेत में लगी आग पर किसी का बस नहीं चल सका यही कारण है कि करीब 60 किसानों की 125 एकड़ से अधिक गेहूं की फसल आग की चपेट में आकर जलकर राख हो गई ।

आग की सूचना के कई घंटों बाद पहुंची अग्निशमन विभाग की टीम ने ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया। वहीं सूचना पर पहुंचे उप जिलाधिकारी विवेक प्रकाश ने किसानों को सरकार द्वारा उनकी फसल का उचित मुआवजा दिलाया जाएगा, साथ ही उन्होंने कहा कि आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है जिसके बाद अग्रिम कार्यवाही अमल में लाई जाएगी ।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: