उधम सिंह नगर: गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर मार्च निकालने की किसानों की ये है रणनीति

कृषि कानूनो के खिलाफ करीब दो महीने से किसानों का आंदोलन जारी है। सरकार से 10 राउंड की बातचीत के बाद भी कोई हल नहीं निकल पाया है।

सरकार ने कानून को लागू करने का फैसला डेढ़ साल के लिए टालने का प्रपोसल भी बुधवार को किसानों को दिया, लेकिन किसान राजी नहीं है। इस बीच किसान कानूनों के खिलाफ गणतंत्र दिवस के मौके पर ट्रैक्टर रैली निकालने पर अमादा है। 26 जनवरी को दिल्ली में किसानों की होने वाली प्रस्तावित ट्रैक्टर-ट्रॉली परेड को लेकर काशीपुर में किसानों ने एक बैठक की और रणनीति तैयार की। मीटिं में तय हुआ कि रैली के लिए हर गांव से कम से कम पांच ट्रैक्टर और हर घर से एक सदस्य परेड में शिरकत करने के लिए 23 जनवरी को दिल्ली कूच करेगा।

बता दें कि काशीपुर के मुरादाबाद रोड स्थित मंडी समिति के गेस्ट हाउस में किसानों ने एक बैठक की। किसान एकता मजदूर संगठन के अध्यक्ष जितेंद्र सिंह जीतू की अध्यक्षता में बैठक हु, इसमें किसानों ने 26 जनवरी को दिल्ली में होने वाली ट्रैक्टर परेड को लेकर रणनीति बनाई। इस मीटिंग में काशीपुर, कुंडा और जसपुर क्षेत्र को 11 ब्लॉकों में बांटा गया। मीटिंग में तय हुा कि सभी लोग 23 जनवरी को सुबह 8 बजे नवीन अनाज मंडी में एकत्र होंगे. उसके बाद यहां से किसान संयुक्त मोर्चा संगठन के बैनर तले टांडा उज्जैन, अलीगंज रोड, पैगा के रास्ते से गाजीपुर बॉर्डर दिल्ली के लिए शांतिपूर्ण ढंग से रवाना होंगे। किसान परेड रैली को सफल बनाने के लिए ट्रैक्टरों में किसान संयुक्त मोर्चा का झंडा और तिरंगा लगाएंगे।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: