उत्तराखंड आने वाले हैं स्वीडन के 16वें राजा और रानी, ये है वजह

उत्तराखंड के पहाड़ों की खूबसूरती ना केवल देश, बल्कि विदेशियों को भी काफी आकर्षित करती है। यही वजह है कि हर कोई यहां घूमने चला आता है। गुलाबी ठंड के मौसम में तो पर्यटकों की तादाद और बढ़ जाती है।

स्वीडन के 16वें राजा कार्ल गुस्ताव और महारानी सिल्विया उत्तराखंड आने वाले हैं। दोनों 5 और 6 दिसंबर को एक प्रतिनिधिमंडल के साथ उत्तराखंड भ्रमण पर रहेंगे। अपने दौरे के दौरान वो ऋषिकेश झूलापुल, गंगाघाट और गंगा मंदिर जाएंगे। राजा गुस्ताव हरिद्वार में सराय सीवर ट्रीटमेंट प्लांट का भी निरीक्षण करेंगे जबकि महारानी इस दौरान स्वास्थ्य केंद्र का भ्रमण करेंगी।

कार्ल गुस्ताव और महारानी सिल्विया छह दिसंबर को कोटद्वार, कालागढ़ और पन्याली होते हुए सड़क मार्ग से कॉर्बेट पार्क के झिरना तक आएंगे, जहां शाही दंपति वन गुज्जर बस्ती का अवलोकन करेंगे। इसी दिन वह पंतनगर से दिल्ली को रवाना होंगे। केंद्रीय प्रोटोकॉल विभाग की ओर से शाही दंपति का एयरपोर्ट पर रेड कारपेट स्वागत और नागरिक अभिनंदन किया जाएगा। उनके अभिवादन में सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किये जाएंगे।

शाही दंपति की खातिरदारी में कोई कमी ना रह जाए इसके लिए अधिकारियों को तैयारी पूरी करने के निर्देश दिए गए हैं। आपको बता दें कि  जिम कॉर्बेट पार्क में बाघों की बढ़ती संख्या को देखते हुए यहां सैलानियों को तांता लगा हुआ है। इससे पहले भी यहां विदेशों से राष्ट्राध्यक्ष और प्रधानमंत्री आते रहे हैं।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: