उत्तराखंड: BJP अध्यक्ष मदन कौशिक बोले- कोरोना काल मे सेवा ही सच्ची राजनीति

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने कहा कि कोरोना को हराने के लिए हमें एकजुट होकर लड़ना है और सेवा कार्यो से ही विरोधियो को जवाब भी देना है।

उन्होंने कोरोना काल में सेवा ही सच्ची राजनीति है का सन्देश देते हुए कार्यकर्ताओं को और अधिक सक्रिय होकर सच्चे मन से सेवा कार्यों में जुटने को कहा।

भाजपा अध्यक्ष कौशिक ने पौड़ी, हरिद्वार , देहरादून महानगर, पिथौरागढ़ और अल्मोड़ा जिलों की अलग अलग आयोजित वर्चुअल बैठकों को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना के केस कम हुए हैं, लेकिन यह खत्म नहीं हुआ है और
अभी और ज्यादा सतर्क होने की जरुरत है और हर पीड़ित और जरुरतमन्द तक पहुँँचना हमारा लक्ष्य होना चाहिए।

कौशिक ने कहा कि मास्क,सैनिटाइजर का वितरण और स्वास्थ्य विभाग और अस्पताल से संपर्क कर ब्लड की जरुरत पड़ने पर ब्लड डोनेशन कैंप आयोजित भी किये जाए। उन्होंने युवा मोर्चा को 2 हज़ार यूनिट ब्लड एकत्रित करने का जिम्मा सौंपा गया है और उनको सहयोग की जरुरत है।

इसके साथ जरुरतमन्दो को अस्पताल तक पहुचाने की व्यवस्था,आक्सिजन के साथ साथ दवा की किट और काढ़े की आवश्यकता अनुसार लोगों तक पंहुचाया जाय। ग्रामीण क्षेत्रो तक कोरोना के फैलने से रोकने के लिए हर कोशिश जारी है और 7 मोर्चे इस पर कार्य कर रहे हैं।

जनता की आवश्यक्ता के अनुरूप कार्य हो ऐसा प्रयास जरुरी है। ऐसे क्षेत्र जहां पर लोग कोरोना की जांच नहीं करवा रहे उनके किस तरह से जांच के लिए तैयार किया जाय और विश्वास का वातावरण बनाकर उनके आरटीपीसीआर टैस्ट करवाकर और रिपोर्ट के अनुसार दवाई मुहैया कराई जाए।
उन्होंने कहा कि टेस्ट,दवा और किसी तरह के संसाधनो की कमी नहीं है। ग्रामीण और स्वास्थ्य विभाग के साथ समन्वय बनाकर टेस्ट और दवा का प्रवन्ध कर चेन को तोड़ना है। राज्य भर में जिले स्तर पर 15 कन्ट्रोल रूम बनाये गए हैं और उन केन्द्रो का सम्पर्क बूथ लेबल तक है। इसके लिए सम्पर्क की चेन के आम पीड़ितों को मदद पहुचानी है।

उन्होंने कहा कि इस बात पर भी सतर्क रहने की जरुरत है कि कांग्रेस नकारात्मक राजनीति के चलते राहत कार्य और वैक्सीन को लेकर अफवाह फैला रहा है। जबकि संकट की इस घड़ी में मिलजुलकर जनता के बीच मदद करने का समय है। उनके ऐसे प्रयासो को विफल करना है। प्रदेश में समय पर वैक्सीनैशन पूरा होगा और वर्तमान में भी यह अभियान चल रहा है। प्रदेश में आक्सिजन,दवाई और किसी तरह की समस्या नहीं है।

सरकार ने सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान से ऐसे लोग जिनके पास राशन कार्ड नहीं है उनको भी राशन देने का निर्णय लिया है। प्रदेश में आज से राशन बंटना शुरू ही गया है। सफ़ेद कार्ड पर 3 माह तक पूरी राशन फ्री तथा पीले कार्ड पर भी 20 किलो राशन मिलेगी। ऐसे निर्णय की जानकारी जनता को होनी चाहिए।

साथ ही राशन की दुकानों में पड़ताल भी की जाए कि राशन समय पर आये और आम लोगों तक पहुचे। महामारी में ऐसे परिवार जो कोरोना में मुखिया को खो चुके हैं उनके लिए भी 5 प्रतिशत आरक्षण व अनाथ हुए बच्चों के भरण पोषण के लिए 3 हजार रुपये महिना देने के लिए वात्सल्य योजना आरंभ की गई है। सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को जनता के बीच ले जाने की जरुरत है जिससे उन्हें योजनाओं का लाभ मिले।

प्रदेश महामंत्री संग़ठन अजेय ने अपने संबोधन में कार्यकर्ताओं से सेवा कार्य मे पूर्ण रूप से सेवा भाव से जुटने को कहा । उन्होंने कहा कि इस कोरोना काल में हरेक प्रभावित को ये अहसास होना चाहिए कि उनकी सहायता को भाजपा कार्यकर्ता खड़े हैं। अजेय ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा किये जारहे सेवा कार्यों का संकलन भी किया जाना चाहिए जिससे भविष्य की पीढ़ी उन कार्यों से प्रेरणा ले सके।

उन्होंने जिलाध्यक्षों को दूरस्थ गाँव जंहा किसी प्रकार की राहत कार्य नही हो पा रहे हैं उन गाँवो को चिन्हित करके सेवा कार्यों को विस्तार देने की योजना बनाने को कहा। उन्होंने राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जेपी नड्डा के द्वारा दिये गये निर्देश पर प्रत्येक जिले में कोविड से प्रभावित कार्यकर्ताओं की चिंता करने के लिए चार सदस्यीय टीम का भी गठन करने के लिए कहा। उन्होंने कार्यकर्ताओं से सेवा के साथ स्वयं के भी सुरक्षित रहने के लिए कहा।

वर्चुअल माध्यम से बैठक में प्रदेश महामंत्री राजेन्द्र भंडारी, कुलदीप कुमार, सुरेश भट्ट मौजुद रहे। आज जिन पांच जनपदों की अलग अलग वर्चुअल बैठक ली गई उनमें पौड़ी,देहरादून महानगर, हरिद्वार, पिथौरागढ़, अल्मोड़ा जिले शामिल रहे । बैठकों का दौर प्रातः 10 बजे से सायं 6 बजे तक जारी रहा । अन्य जिलों की बैठके 25 मई को आयोजित की जाएगी।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: