उत्तराखंड: रामनगर के अस्पताल में सूट-बूट पहनकर अधिकारी ने लगाया पोंछा, लोगों ने कहा वाह…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छता अभियान को देश में अलग-अलग तरीके से लोग आगे बढ़ा रहे हैं। इस बीच उत्तराखंड के नैनीताल के रामनगर अस्पताल से एक खास तस्वीर सामने आई है।

रामनगर अस्पताल में सीएमओ डॉ. दिनेश चौहान के हाथों में लोगों ने पोंछा देख कर कहा वाह सीएमओ हो तो ऐसा कि जरूरत पड़े तो सफाई करके खुद अस्पताल के सफाई कर्मचारियों को स्वच्छता के लिए प्रेरित करे।

अब जरा ये जरा ये जान लीजिए कि आखिर सूट-बूट पहन कर सीएमओ ने अपने हाथों में पोछा क्यों उठाया? अदरअसल अस्पताल में नेशनल हेल्थ मिशन की तीन सदस्यीय टीम पहुंची थी। इस दौरान उसने पाया कि अस्पताल में साफ सफाई ठीक से नहीं की गई है। टीम ने इस बात की शिकायत अस्पताल के सीएमएम को कर दी।

सूचना मिलते ही सीएमओ डॉ. दिनेश चौहान, डॉ. थपलियाल औऱ डॉ. मणी पंत अस्पताल पहुंचे। अस्पताल पहुंचकर इन्होंने निरीक्षण किया। इस दौरान इन्हें सफाई व्यवस्था ठीक नहीं मिली। सीएमओ ने मौके पर सफाई कर्मियों को बुलाया और खुद हाथ में पोंछा थाम कर सफाई शुरू कर दी। सीएमओ ने बड़े ही आराम से सफाई करके सफाई कर्मियों को बेहतर सफाई करने की सीख दी। इसके अलावा नर्सों से उनके कार्य के बारे में जानकारी ली और उन्हें बेहतर कार्य के गुर भी सिखाए। साथ ही उन्होंने अस्पताल की व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने की प्रतिबद्धता दोहराई।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: