उत्तराखंड: देवस्थानम बोर्ड और भू कानून को लेकर मानसून सत्र के दौरान सरकार को घेरेगी कांग्रेस

उत्तराखंड कांग्रेस अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने आज भू-कानून को लेकर भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला। गणेश गोदियाल ने कहा कि 23 अगस्त से शुरू हो रहे विधानसभा सत्र में कांग्रेस भू-कानून और देवस्थानम बोर्ड समेत विभिन्न मुद्दों को पुरजोर तरीके से उठाएगी।

उत्तराखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल और कांग्रेस विधायक मनोज रावत ने भू कानून को लेकर भाजपा सरकार जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि ये सरकार केवल भू माफियाओ को फायदा पहुँचना चाहती है। साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार आने पर हम उत्तराखंड में भू कानून लेकर आएंगे।


कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल और केदारनाथ के विधायक मनोज रावत ने मूख्यमंत्री की भू क़ानून पर मुख्य सचिव की अध्यक्षता में कमेटी बनाई जाने की घोषणा से असहमति प्रकट की। उन्होंने भू कानून पर सर्वदलीय कमेटी बनाने की मांग सरकार से की।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनी तो पहली कैबिनेट बैठक में देवस्थानम बोर्ड एक्ट समेत उक्त दोनों कानून समाप्त करने पर फैसला लिया जाएगा। प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में गुरुवार को मीडिया से बातचीत में प्रदेश अध्यक्ष गोदियाल ने कहा कि आगामी विधानसभा सत्र में पार्टी जनता के मुद्दों को लेकर मुखर रहेगी। जमीनों को खुर्द-बुर्द करने के लिए लाए गए भू-कानून का विरोध किया जाएगा।

देवस्थानम बोर्ड एक्ट रद करने को दबाव बनाया जाएगा। इसके अतिरिक्त महंगाई, बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर सरकार पर प्रहार होगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश के तमाम मामलों में हाईकोर्ट को जिसतरह हस्तक्षेप करना पड़ रहा है, उससे सरकार विफल साबित हुई है।कांग्रेस में न ढूंढें दरार पार्टी की कोर ग्रुप की बैठक में बीते रोज नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह की अनुपस्थिति और अंदरूनी खींचतान को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में गोदियाल ने कहा कि कांग्रेस में दरार ढूंढने की कोशिश नहीं होनी चाहिए।

चुनाव में अब ज्यादा वक्त नहीं बचा है। इसलिए तमाम बड़े नेता क्षेत्रों के दौरे पर हैं। नेता प्रतिपक्ष का कार्यक्रम पहले से तय है। उन्होंने आरोप लगाया कि आलवेदर रोड के नाम पर अनियोजित तरीके से पहाड़ों का कटान होने से चार धाम यात्रा मार्ग पर भूस्खलन बढ़ रहा है। इस संबंध में वह जल्द ही सरकार को पत्र भी लिखेंगे।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: