उत्तराखंड के थराली में कोरोना वॉरियर्स का सम्मान

चमोली जिले के थराली में नंदादेवी स्वायत्त सहकारिता समिति की तरफ पुलिस वालों के सम्मान में उन पर फूल बरसाए गए। समति की तरफ से उन पुलिसवालों का सम्मान किया गया जो जो लॉकडाउन को कड़ाई से पालन कराने के लिए सड़कों पर ड्यूटी दे रहे हैं।

गौरतलब है कि मोदी सरकार ने 19 दिनों के लिए लॉकडाउन को बढ़ा दिया है। 14 अप्रैल को ही 21 दिनों का लॉकडाउन खत्म हुआ था। अब इसे बढ़ाकर 3 मई तक कर दिया गया है। कुल मिलाकर अब तक देश में 40 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा हो रखी है। ताकि कोरोना के संक्रमण को तीसरे स्टेज में जाने से रोका जाए। फिलहाल कोरोना का संक्रमण देश में दूसरे स्टेज पर है। आपको बता दें कि तीसरा स्टेज उसे बोलते हैं जब संक्रमण कम्युनिटी स्तर पर फैले। मतलब जो शख्स कहीं बाहर गया ना हो और ना ही बाहर किसी जगह से आया हो और फिर भी वो कोरोना वायरस से संक्रमित हो जाए आसपास के इलाकों से मिलने के बाद।

इसके साथ ही समिति की तरफ से पुलिसकर्मियों को स्वयं सहायता समूहों द्वारा बनाये गए मास्क दिए। साथ ही समूहों द्वारा उत्पादित जैविक खाद्य सामग्री भी वितरित की गई। इस मौके पर नंदा देवी स्वायत्त सहकारिता समिति थराली की अध्यक्ष पूजा देवी ने कहा कि फिलहाल मास्क की कमी को देखते हुए उनकी समिति के 7 समूहो के 42 सदस्यों ने  करीब 1200 मास्क तैयार किए हैं। जिनमें से 300 मास्क को गांव में बांटा गया। बाकी पुलिस, स्वास्थ्य, सफाई कर्मचारियों को बांटा गया।

थराली से मोहन गिरी की रिपोर्ट

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: